साहिबगंज: मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रथ रवाना, 20 दिसंबर को है वोटिंग

निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रथ रवाना किया, जिसे जिला निर्वाचन पदाधिकारी वरुण रंजन ने हरी झंडी दिखाई. 

साहिबगंज: मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रथ रवाना, 20 दिसंबर को है वोटिंग
साहिबगंज में रथ को किया गया रवाना.

साहिबगंज: झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) 5 चरणों में संपन्न होने हैं. साहिबगंज जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव अंतिम चरण में यानी की 20 दिसंबर को होना है. अंतिम चरण में साहिबगंज की तीन विधानसभा सीटों पर मतदान होगा. निर्वाचन आयोग मतदाताओं को जागरूक करने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है. 

इसके लिए निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रथ रवाना किया, जिसे जिला निर्वाचन पदाधिकारी वरुण रंजन ने हरी झंडी दिखाई. यह रथ हर विभिन्न क्षेत्रों में जाकर जनता को जागरुक करेगा और बताएगा कि आखिर एक-एक वोट की क्या कीमत होती है.

इस मौके पर उपायुक्त वरुण रंजन ने कहा कि मतदान लोकतंत्र का महापर्व है. इस पर्व में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी हो, इसको सुनिश्चित करने के लिए रथ को रवाना किया गया है, जो जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों के 188 पंचायतों का भ्रमण करेगा. लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करेगा.

वरुण रंजन ने स्लोगन देते हुए कहा 'पहले मतदान, फिर जलपान'. मतदाताओं से यह अपील की है कि मतदान के दिन सबसे पहले महत्व सिर्फ और सिर्फ मतदान को दें, क्योंकि ये दिन और मौका 5 साल में एक बार ही मिलता है. साथ ही जनता से यह अपील भी की कि इसबार जिले के मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी हो.

विधानसभा की कुल 81 सीटों के लिए पहले चरण के मतदान 30 नवंबर होने हैं, दूसरे चरण के लिए 7 दिसंबर, तीसरे चरण के लिए 12 दिसंबर, चौथे चरण के 16 दिसंबर और पांचवे और आखिरी चरण के लिए 20 दिसंबर को मतदान होने हैं.