बिहार: दो Coronavirus संदिग्धों को PMCH किया गया रेफर, बाहर से लौटे थे दोनों

संक्रमण के दो संदिग्ध मरीजों को चिकित्सकों ने रेफर कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण की जांच एवं बेहतर इलाज के लिए चिकित्सक ने दोनों संदिग्धों को पीएमसीएच (PMCH) रेफर किया है.

बिहार: दो Coronavirus संदिग्धों को PMCH किया गया रेफर, बाहर से लौटे थे दोनों
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र एंव राज्य सरकार लगातार एहतियातन कदम उठा रही है.

बिक्रम: बिहार के बिक्रम में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के दो संदिग्ध मरीजों को चिकित्सकों ने रेफर कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण की जांच एवं बेहतर इलाज के लिए चिकित्सक ने दोनों संदिग्धों को पीएमसीएच (PMCH) रेफर किया है.

बता दें कि बिक्रम पीएचसी में तीस लोगों की कोरोना वायरस संक्रमित होने की जांच की गई थी. इसमें से दो लोग कोरोना वायरस संदिग्ध मिले थे. जिसमें से एक मुम्बई से तथा दूसरा दिल्ली से गांव आया. वहीं, ग्रामीणों की इसकी जानकारी जैसे ही हुई उन्होंने तत्काल इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी.

इसके बाद प्रशासन ने विभिन्न प्रान्तों से गांव में आए लोगों की जांच कराया. बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र एंव राज्य सरकार लगातार एहतियातन कदम उठा रही है. इसी क्रम में पहले कई राज्यों को 31 मार्च तक लॉकडाउन करने का फैसला किया गया था, जिसे बाद में बढ़ाकर 14 अप्रैल तक कर दिया गया है.

वहीं, इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी चीजों पर प्रतिबंध रहेगा. साथ ही सरकार ने लोगों से अपील की है कि वो लॉकडाउन के दौरान अपने घरों में रहें और मास्क के साथ सेनिटाइजर का उपयोग करें. इधर, 14 अप्रैल तक रेलवे ने भी ट्रेनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगा दी है.