बिहार चुनाव से पहले उपेंद्र कुशवाहा ने लिया बड़ा फैसला, इन दलों के साथ करेंगे गठबंधन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar756499

बिहार चुनाव से पहले उपेंद्र कुशवाहा ने लिया बड़ा फैसला, इन दलों के साथ करेंगे गठबंधन

सूत्रों की मानें तो अब यह साफ हो गया है कि उपेंद्र कुशवाहा ना तो एनडीए और ना ही महागठबंधन ज्वाइन करने जा रहे हैं. 

उपेंद्र कुशवाहा ने गठबंधन को लेकर बड़ा फैसला लिया है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Chunav 2020) से पहले महागठबंधन (Mahagathbandhan) में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. सीट शेयरिंग का मुद्दा अभी तक सुलझा नहीं है और गठबंधन के अंदरूनी विवाद लगातार खुलकर सामने आ रहे हैं. वहीं, उपेंद्र कुशवाहा के एनडीए ज्वाइन करने की खबरें लगातार आ रही हैं. 

लेकिन सूत्रों की मानें तो अब यह साफ हो गया है कि उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ना तो एनडीए और ना ही महागठबंधन ज्वाइन करने जा रहे हैं. उपेंद्र कुशवाहा बिहार में बहुजन समाज पार्टी और जनवादी सोशलिस्ट पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे. 

यह भी पढ़ें - बिहार चुनाव: BJP ने LJP को दिया 27 सीटों का ऑफर, चिराग पासवान के फैसले पर टिकी निगाहें 

आपको बता दें कि आज दोपहर एक बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उपेंद्र कुशवाहा अपने इस फैसलेका ऐलान करेंगे. सोमवार को उन्होंने बयान देते हुए कहा था कि आरएलएसपी किस गठबंधन के साथ रहेगी इसकी घोषणा मंगलवार को हो जाएगी. जो भी फैसला लिया जाएगा, बिहार की 12 करोड़ जनता को ध्यान में रखकर लिया जाएगा.

उन्होंने आगे कहा कि अभी आम लोगों में कंफ्यूजन की स्थिति बना दी गई है. पार्टी के पदाधिकारियों ने मुझे फैसला लेने के लिए अधिकृत किया है और मैं हम कल फैसला लूंगा और घोषणा करूंगा कि आरएलएसपी किस गठबंधन के साथ जाएगी. 

दरअसल, आरएलएसपी ने महागठबंधन से बाहर होने के संकेत कुछ दिनों पहले दे दिए थे. वहीं, आरएलएसपी के इस निर्णय पर बीजेपी नेता अरविंद सिंह ने कहा है कि आरएलएसपी एक स्वतंत्र पार्टी है. उसको हक है किसी के साथ गठबंधन करने और अलग होने का. यह आरएलएसपी का मामला है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि लेकिन बेहतर होगा कि कोई मुंगेरीलाल के हसीन सपने ना देखे. बिहार में एनडीए की मजबूत सरकार बनने जा रही है और  एनडीए 220 प्लस सीटों पर जीत हासिल करेगी. नरेंद्र मोदी का विकास और नीतीश कुमार का विश्वास पर जनता वोट करेगी.