close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वैशाली : रमा सिंह ने किया LJP छोड़ने का ऐलान, चिराग पासवान को बताया चेहरा चमकाने वाला नेता

रमा सिंह ने आरोप लगाया कि आज जो भी सम्मान, स्वाभिमान और काम करने वाले सांसद हैं, वे लोजपा से अलग हैं.

वैशाली : रमा सिंह ने किया LJP छोड़ने का ऐलान, चिराग पासवान को बताया चेहरा चमकाने वाला नेता
रमा सिंह ने किया लोजपा छोड़ने का ऐलान. (फाइल फोटो)

रूपेन्द्र श्रीवास्तव, हाजीपुर : बिहार के वैशाली से लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के सांसद रमा सिंह ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है. 16 फरवरी को वह अलग राह अपना लेंगे. इस बात का ऐलान करते हुए उन्होंने बिना नाम लिए चिराग पासवान पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान के बाद पार्टी में ऐसा कोई नेता नहीं है जो पार्टी चला सके.

लोजपा सांसद रमा सिंह ने कहा कि मैं काम करने वाला आदमी हूं, चेहरा चमकाने वाला नहीं. कुछ लोग पार्टी में हैं जो बिना मेहनत पद पर पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा कि जनता सब पहचानती है. चेहरा चमकाने वाले नेता जनता के बीच कभी नहीं टिकेंगे. उनके निशाने पर लोजपा नेता चिराग पासवान थे.

रमा सिंह ने आरोप लगाया कि आज जो भी सम्मान, स्वाभिमान और काम करने वाले सांसद हैं, वे लोजपा से अलग हैं. उन्होंने रामविलास पासवान को नेता बताया, लेकिन कहा कि अब वह सक्रिय राजनीति से दूर होते हुए राज्यसभा जा रहे हैं. उनके बाद लोजपा में ऐसा कोई नेता नहीं है, जो पार्टी चला सके. उन्होंने इसी बात को एलजेपी से अलग होने का कारण बताया है. साथ ही कहा कि 16 फरवरी के कार्यक्रम के बाद वह लोजपा छोड़ देंगे. 

रमा सिंह ने कहा है कि वह 365 दिन चुनाव की तैयारी में रहते हैं. जनता का नेता होने के कारण प्रतिदिन 12 बजे रात तक जनता के बीच रहते हैं. चुनाव की अलग से योजना बनाने की जरूरत नहीं होती, क्योंकि कई चुनाव पिंजरे (जेल) में बंद होकर भी लड़े हैं और तीन बार जीते हैं. रमा सिंह ने कहा कि मेरा हौसला कभी पस्त होने वाला नहीं है. मेरी लड़ाई कई दिग्गजों से हुई है, तमाम लोगों के हौसले को पस्त किया है.

उन्होंने कहा कि वह मेहनत-मजदूरी करने वाले लोग हैं. उनकी पहचान किसी पार्टी और नेता का कारण नहीं है. ज्ञात हो कि रमा सिंह पहले से ही लोजपा में बागी तेवर अपना चुके हैं.