Bihar Lok Sabha Election Result: बिहार में मंगलवार को हुए 40 सीटों के चुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है. चिराग पासवान की पार्टी ने पांच सीटों पर चुनाव लड़ा है, आज नतीजे घोषित किए जाएंगे. बिहार के रुझानों के अनुसार चिराग पासवान की पार्टी सभी पांच सीटों पर आगे चल रही है, जो चौंकाने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चिराग पासवान की पार्टी हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया, जमुई और वैशाली सीटों पर चुनाव लड़ रही है. करीब शाम 4 बजे चिराग पासवान ने राजद के शिवचंद्र राम को पटकनी देकर हाजीपुर से अपनी जीत दर्ज की है. समस्तीपुर में चिराग पासवान की पार्टी का सबसे अच्छा प्रदर्शन दिख रहा है. बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी सनी हजारी से 74,078 मतों से आगे चल रही हैं. शांभवी चौधरी को अब तक 2,25,958 वोट मिले हैं जबकि सनी हजारी को 1,51,880 वोट मिले हैं.


वहीं वैशाली लोकसभा सीट पर भी चिराग पासवान की पार्टी को अच्छी खबर मिली है. वीणा देवी अपने निकटतम प्रतिद्वंदी विजय कुमार शुक्ला उर्फ मुन्ना शुक्ला से 21,042 मतों से आगे चल रही हैं. वीणा देवी को अब तक 98,209 वोट मिले हैं जबकि मुन्ना शुक्ला को 77,167 वोट मिले हैं. जमुई से चिराग पासवान की पुरानी सीट से उनके बहनोई अरुण भारती चुनाव लड़ रहे हैं और वह अपनी सीट बरकरार रखने में कामयाब होते दिख रहे हैं. रुझानों के अनुसार अरुण भारती 64,161 मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अर्चना रविदास से आगे चल रहे हैं. अरुण भारती को अब तक 2,53,202 वोट मिले हैं जबकि अर्चना रविदास को 1,89,041 वोट मिले हैं. साथ ही खगड़िया लोकसभा सीट पर एलजेपी रामविलास के प्रत्याशी राजेश वर्मा 28,000 मतों से आगे चल रहे हैं. कुल मिलाकर चिराग पासवान की पार्टी सभी पांच सीटों पर आगे है.


ये भी पढ़िए- Bihar Lok Sabha Election Result 2024: नीतीश कुमार को वापस NDA में न लेती BJP तो आज नतीजे कुछ अलग होते