Mahashivratri 2024: बिहार के हाजीपुर के पातालेश्वर नाथ मंदिर से निकलने वाली प्राचीन शिव बारात भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच निकाली गई. शिव बारात की अगुवाई बैलगाड़ी हांकते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने किया. शिव बारात बाबा पातालेश्वर नाथ मंदिर से निकाली गई. इसके पहले मंदिर पहुंचकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने गर्भ गृह में जलाभिषेक और पूजा किया. इसके बाद शिव बारात की अगुवाई करते हुए गाड़ीवान बने. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिव बारात के आगे आगे भूत, बेताल का झुंड इसके पीछे हाथी, घोड़े और ऊंट के साथ विभिन्न तरह के बैंड बाजे और झांकियां निकाली गई. जिसको देखने के लिए शहर में लाखों लोग इकट्ठा हुए. इस मौके पर नित्यानंद राय ने कहा कि आज हम महाशिवरात्रि के इस अवसर पर देवों के देव महादेव से प्रार्थना करते हैं कि सुख समृद्धि दें. 


उन्होंने कहा कि 21वीं सदी भारत का है इसकी भविष्यवाणी की गई थी. हम महादेव से प्रार्थना करते हैं कि संकल्प को लेकर दिन रात परिश्रम करने वाले दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता भगवान महादेव के भक्त और जिन्होंने बनारस को सजाया, द्वारिका को सजाया, मथुरा वृंदावन को सजाया, श्री राम की जन्म भूमि पर विशाल मंदिर का निर्माण करवाया वैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर महादेव की कृपा बनी रहे. ताकि जो भारत चाहता है, जो भारतवासी चाहते हैं. वह अपने संकल्प को पूरा कर सके. 


यह भी पढ़ें: Mahashivratri: महाशिवरात्रि के दिन सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस संजय करोल पहुंचे जमुई


केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि हम महादेव से प्रार्थना करते हैं कि आप हमारे प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ अपने भक्तों पर आशीर्वाद बनाए रखें. भारत विश्व गुरु बनने जा रहा है महादेव का आशीर्वाद पूरी तरीके हमारे प्रधानमंत्री को प्राप्त है. हम सब देशवासी कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं. हमारे प्रधानमंत्री मोदी का संकल्प देश से गरीबी मिटाने का है, आत्मनिर्भर भरत बनाने का है.