close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वशिष्ठ नारायण सिंह लगातार तीसरी बार चुने गए JDU के प्रदेश अध्यक्ष, CM नीतीश ने दी बधाई

वशिष्ठ नारायण सिंह राज्यसभा सांसद हैं. पार्टी के लोग उन्हें प्यार से दादा भी बुलाते हैं.

वशिष्ठ नारायण सिंह लगातार तीसरी बार चुने गए JDU के प्रदेश अध्यक्ष, CM नीतीश ने दी बधाई
वशिष्ठ नारायण सिंह लगातार तीसरी बार प्रदेश अध्यक्ष चुने गए.

पटना : बिहार की सत्तारूढ़ पार्टी जनता दल युनाइटेड (JDU) के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह (Vashishtha Narayan Singh) को लगातार तीसरी बार पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है. आज यानी शुक्रवार का पार्टी की राज्य परिषद की बैठक में इसका औपचारिक ऐलान हुआ. उन्हें पार्टी ने निर्विरोध अध्यक्ष चुना. वशिष्ठ नारायण सिंह 2010 से जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बुके देकर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी. 

राज्य परिषद की बैठक में राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों का चुनाव होगा. बिहार से 40 सदस्यों का चुनाव होना है. वशिष्ठ नारायण सिंह को इसके लिए अधिकृत किया गया. ज्ञात हो कि वशिष्ठ नारायण सिंह राज्यसभा सांसद हैं. पार्टी के लोग उन्हें प्यार सा दादा भी बुलाते हैं.

ज्ञात हो कि मंत्री श्याम रजक ने प्रदेश अध्यक्ष के लिए वशिष्ठ नारायण सिंह के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका समर्थन रामनाथ ठाकुर ने किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जल संसाधन मंत्री संजय झा समेत सभी सदस्यों ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया. 

वशिष्ठ नारायण सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि 1994 में बनी जेडीयू अब पेड़ बन चुकी है और लोगों को छाया और फल दे रही है. उन्होंने कहा कि अब जेडीयू समाज को प्रेरणा देने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि बिहार की राजनीति 1994 के बाद करवट ली. 2005 में निर्णायक परिणाम देने वाला चुनाव रहा.