पटना में इंजीनियर के घर पर विजिलेंस टीम की छापेमारी, करीब 2.5 करोड़ रुपये कैश बरामद

विजिलेंस की टीम ने एक पथ निर्माण विभाग के इंजीनियर के घर पर छापेमारी की है. जिसमें करीब 2.5 करोड़ रुपये बरामद किया गया है. 

पटना में इंजीनियर के घर पर विजिलेंस टीम की छापेमारी, करीब 2.5 करोड़ रुपये कैश बरामद
छापेमारी में इंजीनियर के घर से 2 करोड़ से अधिक नकद रुपये बरामद.

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में विजिलेंस की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. खबरों के मुताबिक, विजिलेंस की टीम ने एक पथ निर्माण विभाग के इंजीनियर के घर पर छापेमारी की है. जिसमें करीब 2.5 करोड़ रुपये बरामद किया गया है. इससे पहले टीम ने इंजीनियर को 14 लाख रुपये घुस लेते गिरफ्तार किया. जिसके बाद घर पर भी छापेमारी की गई.

खबरों के मुताबिक, पथ निर्माण विभाग के इंजीनियर सुरेश प्रसाद सिहं को 14 लाख रुपये घुस लेते रंगेहाथों उनके पटेल नगर अस्पताल में पकड़ा गया. इसके बाद घर पर सघन छापेमारी की गई. जिसमें 2.5 करोड़ रुपये के करीब नकदी बरामद की गई है. नोट गिनने वाली मशीन के द्वारा कैश की गिनती की जा रही है.

बताया जा रहा है कि निगरानी टीम घर के सभी लोगों से पूछताछ कर रही है. घर पर मिले दस्तावेंजों की भी जांच की जा रही है. घर से जमीन के कागजात और गहने जेवरात भी बरामद किया गया है. अभी बरामद संपत्ति का आकलन किया जा रहा है. साथ ही अहम जानकारी ली जा रही है.

इस मामले में विजिलेंस डीएसपी गोपाल पासवान ने बताया कि ठेकेदार अखिलेश कुमार जायसवाल जो बिहटा से विक्रम तक सड़क बनाने का काम कर रहे हैं. उसके लिए एग्रिमेंट के एवज में इंजीनियर सुरेश प्रसाद सिंह और कैसियर शशि भूषण कुमार ने 28 लाख रुपये की मांग की थी. जिसके लिए आज 14 लाख रुपये देने का तय किया गया था.

पटना स्थित पटेल नगर आवास पर निगरानी टीम ने पैसे लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया गया. वहीं, घर के अंदर भी छापेमारी की गई तो दो करोड़ से अधिक कैश बरामद किया गया है. उन्होंने कहा कि अभी कार्रवाई की जा रही है. टीम लिडर किरण पासवान इस मामले में पूछताछ कर रही है.