बिहार विधान परिषद की 8 सीटों पर मतदान जारी, दांव पर कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा
Advertisement

बिहार विधान परिषद की 8 सीटों पर मतदान जारी, दांव पर कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा

स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की जिन सीटों पर मतदान चल रहा है. उसमें पटना, दरभंगा, तिरहुत, कोसी और सारण शामिल है.

बिहार विधान परिषद की 8 सीटों पर मतदान जारी है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में विधान परिषद (Bihar Vidhan Parishad) की 8 सीटों के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है. ये सीटें 6 मई को ही खाली हो गई थी, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से इन सीटों के लिए चुनाव नहीं हो पाया था. स्तानक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की इन सीटों पर मतदान चल रहा है. 

बता दें कि इस चुनाव में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है. स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की जिन सीटों पर मतदान चल रहा है. उसमें पटना, दरभंगा, तिरहुत, कोसी और सारण शामिल है. पटना स्नातक से जेडीयू नेता और सूचना जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार प्रत्याशी हैं.
 
वहीं, पटना शिक्षक सीट से बीजेपी के नवल किशोर यादव, दरभंगा स्नातक से जेडीयू के दिलीप कुमार चौधरी, दरभंगा शिक्षक से बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा, तिरहुत स्नातक से जेडीयू के देवेश चंद्र ठाकुर, तिरहुत शिक्षक से संजय कुमार सिंह, कोसी स्नातक से बीजेपी के डॉ एन के यादव मैदान में हैं.    

इसके साथ ही, सारण शिक्षक से भाकपा के केदार नाथ पांडेय प्रत्याशी हैं. ये सभी निवर्तमान विधान पार्षद थे. इन सभी का कार्यकाल 6 मई को खत्म हो गया है. जानकारी के अनुसार, इन आठों सीटों के लिए सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी और 12 नवंबर को मतगणना होगी. वहीं, 14 नवंबर से पहले चुनाव की प्रक्रिया पूरी करनी है.