झारखंड: Lockdown में गरीबों की सेवा में तैयार यह 'वरियर्स', ऐसे कर रहे मदद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar659780

झारखंड: Lockdown में गरीबों की सेवा में तैयार यह 'वरियर्स', ऐसे कर रहे मदद

इस दौरान कई ऐसे सामाजिक संगठन और शहर में कई ऐसे युवा हैं जो अपने निजी प्रयास से लोगों को भूखा नहीं रहने दे रहे हैं और इसके लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं.

राजधानी में कई वारियर्स हैं, जो इनकी सेवा में लगातार तत्पर्य हैं. (फाइल फोटो)

रांची: कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचाने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है और लोगों को घरों से बाहर आने पर पाबंदी लगा दी गई है. लेकिन इस लॉकडाउन से कई ऐसे लोग प्रभावित हैं जो जिनके पास खाने-पीने की व्यवस्था नहीं है. इधर, ये लोग खाने को मोहताज नहीं रहे इसके लिए राजधानी में कई वारियर्स हैं, जो इनकी सेवा में लगातार तत्पर्य हैं.

बता दें कि जरूरतमंद लोगों के लिए यहां बड़े बर्तन में सब्ज़ियां तैयार कराई जा रही हैं. ये उनके लिए है जो अत्यंत ही गरीब तबके के लोग हैं और आज लॉकडाउन होने की वजह से खाने को भी मोहताज है. हालांकि, इस दौरान कई ऐसे सामाजिक संगठन और शहर में कई ऐसे युवा हैं जो अपने निजी प्रयास से लोगों को भूखा नहीं रहने दे रहे हैं और इसके लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं.

वहीं, राजधानी के लोगों की कोशिशों को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि इंसानियत अभी भी जिंदा है. इधर, गरीब तबके के लोग को न सिर्फ खाना दिया जा रहा है बल्कि कोरोना के संक्रमण से बचाने के भी अनेक उपाय बताए जा रहे हैं. साथ ही उनकी मदद करते हुए युवा हाथों को सैनिटाइज कर उनके बीच ग्लव्स और मास्क का वितरण भी किया जा रहा है.

बता दें कि देशव्यापी बुलाए गए लॉकडाउन से प्रभावित होने के बाद कई ऐसे गरीब तबके के लोग हैं, जिनके चेहरे पर उदासी और मायूसी छा गई थी. लेकिन स्थानीय लोगों की मदद से उनके चेहरे पर एक बार फिर खुशी लौट आई है. क्योंकि उन्हें भूखे पेट नहीं सोना पड़ रहा है और वह ऐसे लोगों को सिर्फ दुआएं दे रहे हैं.

वहीं, बुजुर्ग महिला ने कहा कि राजधानी रांची के लोगों ने भूखे की जरूरतों को पूरा करने का जो प्रयास किया है वह यकीनन सराहनीय और यह लोग दूसरों की मदद करने के लिए प्रेरणा स्रोत बन गए हैं.