रांची में पानी को लेकर मचा हाहाकार, बोरिंग भी भीषण गर्मी में हुआ फेल और पेयजल व्यवस्था हुई ठप

 यहां पाइप लाइन के माध्यम से हर घर में वाटर सप्लाई कनेक्शन किया गया लेकिन पानी के लिये लोगों को इंतजार करना पड़ता है और पानी नहीं आता है.

 रांची में पानी को लेकर मचा हाहाकार, बोरिंग भी भीषण गर्मी में हुआ फेल और पेयजल व्यवस्था हुई ठप
लोगों का बोरिंग भी इस गर्मी फेल हो गया है.

रांची: झारखंड की राजधानी रांची में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही और जलस्तर कम हो गया है. यहां तक लोगों का बोरिंग भी इस गर्मी फेल हो गया है. रांची में लोग पानी को लिए तरस रहे हैं. रांची-हरमू विधीयानगर में हाहाकर मचा हुआ है. यहां पाइप लाइन के माध्यम से हर घर में वाटर सप्लाई कनेक्शन किया गया लेकिन पानी के लिये लोगों को इंतजार करना पड़ता है और पानी नहीं आता है.

हालात यह है कि रांची शहर में पेयजल व्यवस्था ठप हो गई है. मई महीने में लोग को पानी सप्लाई के लिए इंतजार करना पड़ता है लेकिन इस सप्लाई व्यवस्था को लेकर इन ग्रामीणों में आक्रोश है. नगर निगम के पानी का इंतज़ार लोगों को रहता है और पानी को लेकर मारा-मारी होती है. इलाके के आसपास के क्षेत्र में पानी पर्याप्त मात्रा में लोगों को नहीं मिल रहा है. इसलिए लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

 

वहीं, पानी की इस समस्या को लेकर जब ग्रामीण महिला से बात की गई तो उनका कहना है की कई बार अधिकारी को लिखित भेजा गया है. निगम के अधिकारी को भी लिखित में भेजा गया है लेकिन गर्मी में इस इलाके की स्थिति वही है. लोगों के बीच पानी को लेकर लूट रहता है. निगम का टैंकर दिन में दो बार आता है तो कभी-कभी आता भी नहीं है.

बहरहाल, अब यह देखना होगा कि आखिरकार कब तक लोग इस इस भीषण गर्मी में घंटों-घंटो सुबह से ही लाइन में लगकर अपने घर से जार बाल्टी डब्बे लेकर रोड पर खड़े रहते हैं.