close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: खगड़िया में लगातार हो रही जलस्तर में वृद्धि, चार प्रखंड पानी में जलमग्न

कई जगहों पर देखा जा रहा है कि बाढ़ पीड़ित ट्यूब का नाव बनाकर आवागमन कर रहे हैं. वह भी पूरे परिवार के साथ. इससे कभी भी बड़ी घटना घट सकती है.

बिहार: खगड़िया में लगातार हो रही जलस्तर में वृद्धि, चार प्रखंड पानी में जलमग्न
चार प्रखंड के 80 हजार की आबादी वाढ में जलमग्न हैं.

खगड़िया: बिहार के खगड़िया में गंगा और गंडक नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. जिले के चार प्रखंड के 80 हजार की आबादी वाढ में जलमग्न है. सबसे ज्यादा परेशानी निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को हो रही है.

आवाजाही की सुविधा के लिए नाव की संख्या कम होने के कारण लोग जुगाड़ टेक्नोलॉजी के सहारे आवागमन कर रहे हैं. कई जगहों पर देखा जा रहा है कि बाढ़ पीड़ित ट्यूब का नाव बनाकर आवागमन कर रहे हैं. वह भी पूरे परिवार के साथ. इससे कभी भी बड़ी घटना घट सकती है.

 

आप तस्वीर में भी देख सकते हैं कि किस तरह ट्यूब पर बांस का चचरी डालकर नाव बनाया गया है. वहीं, कुछ लोग मवेशी को खिलाने वाले नाद में ही नाव बना लिया है और रोजमर्रा के समान के साथ उसमें बैठकर घर तक पहुंच रहें हैं. 

बाढ़ पीड़ितों ने बताया कि नाव नहीं रहने के कारण मजबूरी में जुगाड़ टेक्नोलॉजी के सहारे बनाये नाव से आवागमन करना पड़ रहा है. जिससे पार करने में डर तो लगता है लेकिन कोई साधन नहीं रहने से इसी के सहारे पार करना पङता है. रात हो या दिन यही ट्यूव या नाद आमलोगो के आने जाने का एक मात्र सहारा है.