close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

धनबाद PMCH में प्रबंधन नहीं कर रही पानी का प्रबंध, मरीजों को हो रही है परेशानी

धनबाद पीएमसीएच अस्पताल में पानी की समस्या से मरीजों को परेशानी हो रही है.

धनबाद PMCH में प्रबंधन नहीं कर रही पानी का प्रबंध, मरीजों को हो रही है परेशानी
धनबाद पीएमसीएच अस्पताल में पानी की समस्या हो रही है.

नितेश/धनबादः झारखंड के कोलांचल धनबाद के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में इन दिनों पेयजल संकट से जुझ रहा है. वह भी उस वक्त जब गर्मी का मौसम अभी शुरू ही हुआ है. लेकिन अभी से ही पीएमसीएच में पानी के लिए हाहाकार मच गई है. करीब एक सप्ताह से पीएमसीएच के मरीजों को पानी खरीद कर प्यास बुझाना पड़ता है या फिर पानी के लिए को इधर उधर भटकना पड़ रहा है.

धनबाद के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच मे पिक्षले एक सप्ताह से पानी की समस्या हो रही है. मरीज पानी का बोतल लिए उधर उधर भटकते दिखे रहे हैं और पीएमसीएच प्रबंधन इन समस्याओं से बिलकुल बेखबर है. हालांकि कहा जा रहा है कि प्रबंधन स्थाई समाधान के लिए प्रयास में लग गई है.

पीएमसीएच अधीक्षक की माने तो उनका कहना है कि अस्पताल मैथन के पानी पर निर्भर है जो कई दिनों से एक टाइम ही मिल रहा है. जिसके कारण यह समस्या उत्पन हुई है. जल्द ही पानी समस्या को समाधान कर लिया जाएगा. फिलहाल निगम के टैंकर से पानी दिया जा रहा है. बहुत जल्द ही पीएमसीएच में पानी की समस्या दूर हो जाएगी.

वहीं, पानी की समस्या झेल रहे मरीज के परिजनों का कहना है कि यहां कई दिनों से पानी समस्या चली आ रही है ऊपर से गर्मी और इसपर पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है. पानी के लिए यह चापाकल या फिर खरीद कर लाना पड़ता है. साथ ही कहा अस्पताल अंदर बनें बाथरूम में भी पानी नहीं रहने के कारण हम लोग को काफी परेशानी हो रही है.

बाथरूम के लिए मरीजों को भी परेशानी हो रही है. मरीज को चार मंजिल से उतार कर लेना चढ़ना पड़ता है साथ ही बाथरूम के हालत इतना ख़राब है की मरीज के साथ आये परिजन भी बीमार हो जा रहे है.