बाबूलाल की राजनीतिक आशिकी के चर्चे हमने सुने हैं, BJP बिलो द बेल्ट बात न करे- JMM
Advertisement

बाबूलाल की राजनीतिक आशिकी के चर्चे हमने सुने हैं, BJP बिलो द बेल्ट बात न करे- JMM

अभी-अभी कुछ लोगों ने अपने राजनीतिक जमीर का सौदा कर बीजेपी का दामन थामा है. विगत चुनाव में बीजेपी के खिलाफ राजधनवार से जीते ,वहां की जनता से वाडेकर विधानसभा पहुंचे, वो आज बीजेपी के सिरमौर बन गए हैं.

बाबूलाल की राजनीतिक आशिकी के चर्चे हमने सुने हैं, BJP बिलो द बेल्ट बात न करे- JMM.

रांची: झारखंड के जेएमएम महासचिव सुप्रीयो भटाचार्य जेएमएम ने कहा कि दुमका और बेरमो में उपचुनाव होना है. बीजेपी को सलाह है बिलो द बेल्ट जाकर बात न हो. आप चुनाव में निचले स्तर पर जा कर बात न करें. मुद्दे पर आधारित लड़ाई हो.

जेएमएम महासचिव ने बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) पर हमला बोलते हुए कहा कि दुमका की महान जनता जानती है, जो अपने घर राजधनवार की जनता का नहीं हुआ वो किसी घाट का नहीं होगा. साथ ही कहा बाबूलाल मरांडी ने दुमका में जा कर गुरुजी को ललकारा है. ऐसे लोगों के कारण बीजेपी का डूबना तय है.

उन्होंने कहा कि दुमका हम लोगों के लिये टॉप प्रायोरिटी में रहा है. दुमका के लिए जो भी हो सकता है हम लोगों ने सत्ता में रहते या विपक्ष मे रहते हमने किया है. वहां के लोगो के स्नेह हम लोगों को मिलता रहा है, इस स्नेह से बीजेपी के लोग बिचलित हो गए हैं.

अभी-अभी कुछ लोगों ने अपने राजनीतिक जमीर का सौदा कर बीजेपी का दामन थामा है. विगत चुनाव में बीजेपी के खिलाफ राजधनवार से जीते ,वहां की जनता से वाडेकर विधानसभा पहुंचे, वो आज बीजेपी के सिरमौर बन गए हैं.

एक वीडियो क्लिप सुनते हुए जेएमएम महासचिव ने कहा कि वो पुराने आशिकी की बात कर रहे हैं कि गुरू जी से है. पूरी दुमका की जनता जानती है बाबूलाल की आशिकी किन-किन से रही है. उनकी राजनीतिक आशिकी भी बहुत बार देखा है. झारखंड बनने से पहले और बाद चौक-चौराहे पर उनकी आशिकी सुना है, कुछ लोगों ने तो देखा भी है.

जेएमएम नेता ने कहा कि 2006 में जब उन्होंने जेवीएम बनाया था, तब भी बीजेपी से उनकी आशिकी नहीं गयी थी, इतने आशिक मिजाज हैं. आशिक तो आशिक होता है, फिर खुद ही बीजेपी के हो गए. बाबूलाल इतने घबरा गए हैं उनकी भाषा ही बदल गयी है.

सुप्रीयो भट्टाचार्य ने कहा कि संथाल परगना से शिबू सोरेन को निकालने की बात करते हैं. इतना दुस्साहस है कि कहते हैं उनका जनाजा निकलेगा. बाबूलाल शर्म कीजिए. आप से ऐसी उम्मीद नहीं थी. हमें लगता था आपकी राजनीतिक शिक्षा-दीक्षा में खोट था, पर अब व्यक्तिगत हानि पहुंचाने तक की आपकी सोच है. 

उन्होंने कहा कि दुमका की जनता पूछ रही है, लॉकडाउन में जिन मजदूरों का रोजगार गया कब मिलेगा. किसानों को मारने के लिए जो कानून लाया उस पर जब जनता सवाल पूछ रही है तो जनाजा याद आ रहा है. वहां की जनता पूछ रही है, 5 साल आदिवासी कल्याण मंत्री रहते जनता के लिए क्या किया. आप आशिकी फरमाइए पर जवाब भी दीजिये.

जेएमएम प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी द्वारा निर्वाचन आयोग में शिकायत करने पर जेएमएम ने पलटवार करते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग जाने की बात कर रहे हैं, वो जेनेवा में जा कर बोलें. उल्टा चोर कोतवाल को डांटे. किसने इस तरह के भाषा की शुरुआत की.  भाषा की मर्यादा बनी रहनी चाहिए. 

उन्होंने कहा कि हम दुमका और बेरमो में मुद्दे के साथ जा रहे हैं. बसन्त सोरेन को दुमका में सीएम के प्रतिनिधि के रूप मे पेश कर रहे हैं और आपके पास कोई मुद्दा तक नहीं.