close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में उमस भरी गर्मी, तापमान में इजाफा, 39.4 डिग्री तक पहुंचा पारा

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि मंगलवार और बुधवार को पटना और गया के आसपास के क्षेत्रों में तापमान में वृद्धि हो सकती है.

बिहार में उमस भरी गर्मी, तापमान में इजाफा, 39.4 डिग्री तक पहुंचा पारा
बिहार में उमस भरी गर्मी. (प्रतीकात्मत तस्वीर)

पटना : बिहार की राजधानी पटना तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार को आंशिक बादल छाए हुए हैं तथा उमस भरी गर्मी का दौर जारी है. इस बीच तापमान में भी वृद्धि दर्ज की गई है. पटना का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, मंगलवार को भागलपुर का न्यूनतम तापमान 30.0 डिग्री सेल्सियस तथा गया और पूर्णिया का न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि मंगलवार और बुधवार को पटना और गया के आसपास के क्षेत्रों में तापमान में वृद्धि हो सकती है. गया, भागलपुर और पूर्णिया में आंशिक बादल छाए रहेंगे, परंतु बारिश की उम्मीद नहीं है. इस दौरान वातावरण में नमी की मात्रा अधिक होगी, जिससे उमस भरी गर्मी जारी रहेगी.

पटना का सोमवार को अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मंगलवार को पटना का अधिकतम तापमान 40.0 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

ज्ञात हो कि हाल ही में लू और चमकी बुखार से बिहार में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई. चमकी बुखार ने 160 से अधिक बच्चों की जिंदगी छीन ली.