close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वोटों की गिनती से पहले बढ़ा बिहार का तापमान, गर्मी और लू का कहर जारी

पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले 24 घंटे के दौरान मौसम में बदलाव के आसार हैं. गुरुवार को राज्य के कुछ क्षेत्रों में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं.

वोटों की गिनती से पहले बढ़ा बिहार का तापमान, गर्मी और लू का कहर जारी
बिहार में गर्मी और लू का कहर जारी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना : लोकसभा चुनाव को लेकर कल यानी 23 मई को वोटों की गिनती होगी. बिहार की चालीस लोकसभा सीटों पर भी वोटों की गिनती होगी. ऐसे में सियासी पारा तो बढ़ा ही है. साथ ही बिहार की राजधानी पटना और इसके आसपास के इलाकों में बुधवार को सुबह से ही तेज धूप निकली हुई है, जिससे गर्मी और लू का कहर जारी है.

मौसम विभाग ने गुरुवार से अधिकतम तापमान में गिरावट के आसार जताए हैं. बिहार की राजधानी पटना का बुधवार को न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले 24 घंटे के दौरान मौसम में बदलाव के आसार हैं. गुरुवार को राज्य के कुछ क्षेत्रों में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं, जिससे अधिकतम तापमान में थोड़ी गिरावट आने की संभावना है. हालांकि इन क्षेत्रों में बारिश की उम्मीद नहीं है. इस दौरान लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी. 

बुधवार को राज्य के अन्य शहरों- गया का न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री, भागलपुर का 27.1 डिग्री तथा पूर्णिया का 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

राजधानी पटना का बुधवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं. मंगलवार को पटना का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेलिसयस दर्ज किया गया था.