Who is Rahul Navin: बिहार के बेतिया के रहने वाले राहुल नवीन को ईडी का नया डायरेक्टर बनाया गया है. वह पिछले कुछ महीनों से निदेशक पद का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे. अब आईआरएस राहुल नवीन को जांच एजेंसी का पूर्णकालिक निदेशक नियुक्त किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने यह फैसला लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1993 बैच के IRS के अधिकारी


कैबिनेट की नियुक्ति संबंधी समिति की तरफ से जारी एक आदेश में कहा गया कि आयकर संवर्ग के 1993 बैच के भारतीय राजस्व सेवा (IRS) के अधिकारी राहुल नवीन की नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तारीख से दो साल की अवधि के लिए या अगले आदेश तक के लिए की गई है.


अंतरराष्ट्रीय कराधान मामलों के स्पेशलिस्ट


दरअसल, राहुल नवीन को नवंबर 2019 में ईडी में स्पेशल डायरेक्टर नियुक्त किया गया था. पिछले साल 15 सितंबर को संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल खत्म होने के बाद राहुल नवीन को ईडी का कार्यवाहक डायरेक्टर बनाया गया था. अंतरराष्ट्रीय कराधान मामलों (International Taxation Matters) के स्पेशलिस्ट राहुल नवीन के ईडी का कार्यवाहक प्रमुख रहते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अलग-अलग मनी लॉन्ड्रिंग मामलों में गिरफ्तारी हुईं.


यह भी पढ़ें:मां की देखभाल के लिए ड्यूटी से था CRPF जवान गैरहाजिर, अब HC ने सुनाया ये फैसला


जांच एजेंसी में कई अहम पदों पर भी काम किया


बता दें कि ईडी के नए डायरेक्टर की कमान संभालने वाले राहुल नवीन मूल रूप से बिहार के बेतिया के रहने वाले हैं. 1993 बैच के भारतीय राजस्व सेवा (IRS) के अधिकारी हैं. इससे पहले राहुल नवीन ने जांच एजेंसी में कई अहम पदों पर भी काम किया है. 


यह भी पढ़ें: कटिहार के DPO समेत तीन CDPO निलंबित, मंत्री मदन साहनी ने लिया एक्शन