close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डॉक्टर बिना ही राजधानी एक्सप्रेस में महिला ने दिया बच्ची को जन्म, TTE ने की मदद

दिल्ली से डिब्रूगढ़ (12424) जा रही राजधानी एक्सप्रेस में एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया है.

डॉक्टर बिना ही राजधानी एक्सप्रेस में महिला ने दिया बच्ची को जन्म, TTE ने की मदद
राजधानी एक्सप्रेस में महिला ने बच्ची को जन्म दिया.

कटिहारः दिल्ली से डिब्रूगढ़ (12424) जा रही राजधानी एक्सप्रेस में एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया है. हालांकि इस घटना से भारतीय रेल की मेडिकल व्यवस्था की पोल खुल गई है. वहीं, टीटीई ने मानवता का परिचय देते हुए महिला की मदद के लिए पूरे ट्रेन की महिलाओं से मदद मांगी. जिसके बाद महिला ने बच्ची को जन्म दिया.

नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जा रही राजधानी एक्सप्रेस में एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया है. हालांकि, राजधानी एक्सप्रेस जैसे वीआईपी ट्रेन में मेडिकल सुविधा और स्टेशनों पर भी किसी तरह की डॉक्टर की सुविधा नहीं मिलने से भारतीय रेल की मेडिकल व्यवस्था का पोल खोल रही है.

दरअसल, महिला अपने परिवार के साथ दिल्ली से बरौनी राजधानी एक्सप्रेस से जा रही थी. इस दौरान पंडित दीन दयाल उपाध्याय (मुगलसराय) और दानापुर रेलखंड के बीच महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. इसके बाद मेडिकल सुविधाओं की मांग की गई. लेकिन रेलवे की ओर से इसके लिए कुछ भी नहीं किया जा सका.

रेलवे कंट्रोल की ओर से डॉक्टर के लिए अनाउनस्मेंट भी कराया गया. लेकिन फिर भी डॉक्टर नहीं मिला. कई स्टेशनों पर भी डॉक्टर की तलाश की गई, लेकिन महिला के लिए कोई डॉक्टर नहीं मिला.

ऐसे में टीटीई ने महिला की मदद के लिए ट्रेन की महिला यात्रियों से मदद की मांग की. टीटीई ने महिलाओं से मदद की गुहार लगाई. जिसके बाद कुछ महिला यात्रियों ने प्रसूता महिला का सुरक्षित प्रसव कराया. जिसके बाद महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया.

टीटीई की इस तरह की पहल के लिए उनकी तारीफ की जा रहा है. हालांकि, मेडिकल व्यवस्था नहीं मिलने के बाद भारतीय रेल के ऊपर सवाल खड़े किए जा रहे हैं.