यशवंत सिन्हा ने खुद को बताया PM कैंडिडेट, कहा- नितिन गडकरी के लिए कोई संभावना नहीं

यशवंत सिन्हा ने नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि आजादी के बाद यह पहली सरकार है जो विकास के आंकड़ों के साथ "छेड़छाड़" कर रही है.

यशवंत सिन्हा ने खुद को बताया PM कैंडिडेट, कहा- नितिन गडकरी के लिए कोई संभावना नहीं
दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में आयोजित एक कार्यक्रम सो संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/जमशेदपुर : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से बागी तेवर अपना चुके पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने खुद को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बताया है. दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने खुद को रोजगार पैदा करने वाला, सड़कें, फैक्ट्री और शहर बनाने वाला बताते हुए अपना नाम इस रेस में आगे बढ़ाया है.

साथ ही यशवंत सिन्हा ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की पार्टी पर पकड़ को जनता हूं. आगामी चुनाव में 200 से कम सीटें आने के बावजूद वे नेतृत्व से नहीं हटेंगे. इसलिए प्रधानमंत्री पद के लिए नितिन गडकरी के लिए कोई संभावना नहीं है.'

ज्ञात हो कि बीते दिनों कोलकाता में आयोजित टीएमसी के समारोह में शत्रुघ्न सिन्हा, यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी जैसे बीजेपी के असंतुष्ट नेताओं ने शनिवार को विपक्षी नेताओं के साथ मंच साझा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को हटाने का आह्वान किया था.

ये तीनों नेता अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री थे, लेकिन मौजूदा नेतृत्व से उनके मतभेद समय समय पर सामने आते रहे हैं. उन्होंने कहा था कि वह पार्टी को आईना दिखाना जारी रखेंगे.

इस रैली में यशवंत सिन्हा ने नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि आजादी के बाद यह पहली सरकार है जो विकास के आंकड़ों के साथ "छेड़छाड़" कर रही है. वे सरकार की आलोचना करते वालों को देशद्रोही और सरकार की प्रशंसा करने वालों को "देशभक्त" करार देते हैं.