close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

खूंटी: युवा वोटरों में मतदान को लेकर उत्साह, छात्र हो रहे जागरूक

पहली बार मतदान करने वाले कॉलेज के युवा समूह चुनाव में बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहते हैं. 

खूंटी: युवा वोटरों में मतदान को लेकर उत्साह, छात्र हो रहे जागरूक
स्कुल कालेजों में पढ़ाने वाले शिक्षक भी नक्सलवाद व आतंकवाद को क्षेत्र के विकास में रुकावट मानते हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खूंटी: लोकसभा चुनाव को लेकर अब धीरे-धीरे लोगों में जागरूकता बढ़ रही है. इस बार पहली बार मतदान करने वाले कॉलेज के युवा समूह चुनाव में बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहते हैं. खूंटी जिले के एकमात्र बिरसा कॉलेज के यूथ इस बार चुनाव में मुख्य मुद्दा शिक्षा और रोजगार को मानते है, उनका मानना है कि देश के विकास के लिए शिक्षा बेहद जरूरी है. 

खूंटी में हायर एजुकेशन की निहायत जरूरत है. बीएड कॉलेज और महिलाओं के लिए अलग से कॉलेज की व्यवस्था के साथ-साथ रोजगार की व्यवस्था भी होनी चाहिए ताकि जिले में पलायन न हो. राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद भी चुनावी मुद्दा है, चूंकि देश सुरक्षित रहेगा तब राज्य और गांव सुरक्षित रहेंगे. इस बार के चुनाव में युवा बड़ी मात्रा में मतदान केंद पहुंचेंगे और अपनी सरकार चुनेगे. 

 

युवा समूह में मतदान को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है. स्कुल कालेजों में पढ़ाने वाले शिक्षक भी नक्सलवाद व आतंकवाद को क्षेत्र के विकास में रुकावट मानते है और यही मुद्दों को लेकर छात्रो को जागरूक कर रहे है कि अपना मत उसे दे जो इसे दूर कर सके ताकि क्षेत्र में नक्सलवाद समाप्त हो और क्षेत्र बेहतर शिक्षा का माहौल बन सके. 

ग्रामीण इलाकों के बच्चे खौफ के कारण बेहतर शिक्षा नहीं पा सकते जिसके कारण विकास नहीं हो पाता.