चमकी बुखार : स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के घर के बाहर यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, इस्तीफे की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar545704

चमकी बुखार : स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के घर के बाहर यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, इस्तीफे की मांग

युवा कांग्रेस के सदस्यों का कहना है कि ऐसी संवेदनशील स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक उपाय नहीं करना केन्द्र और बिहार की सरकार के लिए शर्म की बात है.

डॉ. हर्षवर्धन के घर के बाहर धरना प्रदर्शन.

नई दिल्ली/पटना : बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस और राष्ट्रीय युवा कांग्रेस ने मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से हुई मासूमों के मौत के खिलाफ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. यह विरोध प्रदर्शन बिहार के मुजफ्फरपुर में मासूम बच्चों की मौत के खिलाफ था.

युवा कांग्रेस के सदस्यों का कहना है कि ऐसी संवेदनशील स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक उपाय नहीं करना केन्द्र और बिहार की सरकार के लिए शर्म की बात है. पिछले कुछ दिनों में बिना उचित निदान के सार्वजनिक अस्पतालों में सौ से अधिक मासूम बच्चों की मौत हो चुकी है. इसपर सरकार मौन है.

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चंद्र यादव और उपाध्यक्ष बी श्रीनिवास की अध्यक्षता में विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया. इसमें देश के विभिन्न हिस्सों से सदस्य पहुंचे और डॉ. हर्षवर्धन के घर का घेराव किया.

इस दौरान पर युवा कांग्रेस ने साफ तौर पर मांग किया कि बिहार के बच्चों की मौत की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देना चाहिए. ज्ञात हो कि चमकी बुखार से बिहार के मुजफ्फरपुर सहित अन्य जिला में 160 से अधिक बच्चों की मौत हो गई.