भुवनेश्वर :ओडिशा की बीजेपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सत्ताधारी बीजू जनता दल (BJD) के प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है. बीजेपी जहां दूसरे तो कांग्रेस को तीसरे नंबर से संतोष करना पड़ा है. बीजेडी उम्मीदवार रीता साहू को 102871 वोट और दूसरे नंबर पर रहे बीजेपी के उम्मीदवार अशोक पाणिग्राही को 60938 वोट मिले हैं. कांग्रेस प्रत्याशी प्रणय साहू के खाते में महज 10274 वोट गए. शनिवार (24 फरवरी) को ओडिशा के बिजेपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में लगभग 72 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

LIVE अपडेट यहां देखें


ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेशः कोलारस और मुंगावली उपचुनाव के नतीजे आज, बीजेपी-कांग्रेस में मुख्य मुकाबला


क्यों हुए बीजेपुर में उपचुनाव


बीजेपुर में सत्तारूढ़ बीजद, कांग्रेस और भाजपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा था, लेकिन बाजी राज्य में सत्तासीन पार्टी ने मारी है. उपचुनाव की जरूरत कांग्रेस विधायक सुबल साहू की पिछले साल मृत्यु हो जाने से पड़ी. सुबल साहू की पत्नी रीता साहू को इस बार बीजद ने उम्मीदवार बनाया था जबकि भाजपा ने अशोक पाणिग्रही और कांग्रेस ने प्रणय साहू को अपना उम्मीदवार बनाया था. 


ये भी पढ़ें: LIVE : कोलारस और मुंगावली उपचुनावों की गिनती शुरू, कोलारस में कांग्रेस को शुरुआती बढ़त


13 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर
24 फरवरी को हुए मतदानों में विधानसभा क्षेत्र के करीब 2,21,144 मतदाता बीजू जनता दल (बीजद) की रीता साहू, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अशोक पाणिग्राही और कांग्रेस के प्रणय साहू सहित 13 उम्मीदवारों की किस्मत आजमा रहे थे.


(इनपुट - एजेंसी)