Mehbooba Mufti: पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने गृह मंत्री के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा हताश है. बीजेपी ने जो पांच साल पहले जम्मू कश्मीर में किया है उससे जनता नाराज है. जनता बीजेपी को मतपत्र से जवाब देगी. नेशनल कांफ्रेंस पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि देविंदर रेंस के बयान के बाद नेशनल कांफ्रेंस बेनकाब हो गई है. सभी जानते हैं कि 2014 में जब भाजपा कश्मीर में सरकार बनाने के लिए हमारे दरवाजे पर थी, तब दिल्ली में भाजपा के दरवाजे कौन खटखटा रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीडीपी सबसे पार्टी बनकर उभरेगी
उन्होंने कहा कि पीडीपी एक बार फिर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है, क्योंकि लोगों को पता है कि उनसे जुड़े हर मुद्दे का समाधान पीडीपी ही करेगी. महबूबा मुफ्ती पीडीपी प्रत्याशी हारून चौधरी के पक्ष में कोकरनाग में एक जनसभा को संबोधित कर रही थीं.


​मुफ्ती ने लड़ रही चुनाव
मुफ्ती ने पहले ही घोषणा की है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी, मौजूदा स्थिति को देखते हुए अगर वह मुख्यमंत्री बन जाती हैं तो भी उनकी पार्टी के एजेंडे को लागू करना संभव नहीं है. उनकी जगह उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती इस बार चुनावी मैदान में उतरेंगी.


बीजेपी के साथ बनाई सरकार
जम्मू-कश्मीर में 2014 के विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 15 और कांग्रेस ने 12 सीटें जीतीं. पीडीपी ने 28 सीटें जीतीं और बीजेपी के साथ सरकार बनाई. लेकिन 2018 में अलग विचारधारा वाली दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन टूट गया और जम्मू-कश्मीर को राष्ट्रपति शासन के अधीन कर दिया गया. 2019 में, संविधान के तहत दिए गए राज्य के विशेष दर्जे को ख़त्म कर दिया गया और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया गया.

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!