श्रीनगर: बीएसएफ (BSF) ने देश की सीमा में घुसपैठ (Infiltration) की साजिश नाकाम की है. इसी सिलसिले में अरनिया सेक्टर में एक घुसपैठिये को बीएसएफ के जवानों ने मारा गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीएसफ ने मार गिराया



ये भी पढ़ें- Assam सरकार ने अपने कर्मचारियों को दी दो दिन की खास छुट्टी, दिल को छूने वाली है वजह


बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान


अभी हाल ही में जम्मू-कश्मीर (J&K) के रास्ते भारत में घुसपैठ की एक और कोशिश नाकाम की गई थी. भारत की सीमा में आतंकवादियों को दाखिल कराने के लिए पाकिस्तान ने सीज़फायर का उल्लंघन किया. जिसका सेना के जवानों ने मुंह तोड़ जवाब दिया था.


पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) ने केरन (Keran Sector) सेक्टर में ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए घुसपैठ कराने की कोशिश की थी. एक जनवरी को हुई इस कोशिश को भारतीय सेना (Army) के जवानों ने एलओसी (LoC) पर ही नाकाम कर दिया. उस दौरान मारे गए आंतकी की पहचान पाकिस्तान निवासी मोहम्मद शबीर मलिक के तौर पर हुई. इस आतंकी के पास से एक AK 47 गन और 7 हैंड ग्रेनेड (Graned) बरामद हुए थे.




हॉट लाइन पर हुई बातचीत


भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि इस हरकत से साफ है कि पाकिस्तान सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है. BAT की हालिया कार्रवाई और घुसपैठ की हालिया कवायद नाकाम होने के इस मामले को लेकर पाकिस्तान के सैन्य अधिकारियों से हॉटलाइन पर चर्चा हुई है.


LIVE TV