महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे का जन्मदिन एक बार फिर चर्चा में है. गुरुवार को राज ठाकरे ने अपना 55वां जन्मदिन मनाया. इस मौके पर उन्होंने जो केक काटा उस पर औरंगजेब और लाउडस्पीकर का चित्र बना हुआ था. राज ठाकरे के लिए आए इस केक की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, राज ठाकरे के लिए उनके जन्मदिन के मौके पर समर्थकों यानी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ये केक भेजा था. राज ठाकरे ने इस केक पर बने मुगल बादशाह औरंगजेब की तस्वीर पर चाकू चलाया और केट काटा. यही नहीं, उन्होंने केक पर बने लाउडस्पीकर पर भी चाकू चलाया.


केक काटने के दौरान दिलचस्प बात देखने को मिली. राज ठाकरे ने केक पर छपी औरंगजेब की तस्वीर पर उसकी गर्दन की जगह पर चाकू गड़ा दिया. साथ ही मस्जिद के लाउडस्पीकर वाली तस्वीर को उसके आधे हिस्से से काटकर दो टुकड़े कर दिए. इसके बाद सोशल मीडिया पर केक की तस्वीर वायरल हो गई.



पहले भी उठा चुके हैं लाउडस्पीकर के खिलाफ आवाज


राज ठाकरे हमेशा से मस्जिद में लगने वाले लाउडस्पीकर के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं. उन्होंने उद्धव ठाकरे की सरकार के दौरान भी लाउडस्पीकर को मस्जिदों से हटाने का मुद्दा जोर-शोर से उठाया था. ये वही समय था जब महाराष्ट्र में हनुमान चालिसा को खुले में लाउडस्पीकर पर बजाने का मुद्दा गरमाया था.


हालांकि, महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन हुआ और बीजेपी-शिंदे गुट के गठबंधन वाली सरकार बन गई. इसके बाद ये मुद्दे भी शांत हो गए. हाल के दिनों में महाराष्ट्र के कई जिलों में औरंगजेब को लेकर हिंसा भड़की थी. कोल्हापुर और अहमदनगर में भड़की हिंसा के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी थी. इसके बाद महाराष्ट्र के कई अन्य जिलों में भी हिंसा देखने को मिली थी.


दरअसल, औरंगजेब की तारीफ में सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किए जाने के बाद हिंदू संगठनों ने इसका विरोध किया था. इसी दौरान तोड़-फोड़ और पत्थरबाजी देखने को मिली थी.