उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में टोटी चोर को पकड़ने के लिए नायाब तरीका निकाला गया है. हालांकि इसके बाद चोरी पकड़ी जाए इसके लिए किए गए उपाय को लेकर भी बवाल हो गया. यहां बात आजमगढ़ के डीएवी डिग्री कॉलेज की हो रही है. इस डिग्री कॉलेज में टॉयलेट के बाहर सीसीटीवी कैमरे का सेटअप लगा दिया गया, ताकि टोटी चोरी करने वाले को पकड़ा जा सके. सीसीटीवी लगाने के बाद कॉलेज के छात्रों ने जमकर बवाल काटा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छात्रों ने कहा कि ये उनकी निजता के अधिकार का सीधे तौर पर उलंघन है. छात्र अपनी बात को लेकर कॉलेज मैनेजमेंट के सामने पहुंचे और वहां इस फैसले के खिलाफ विरोध जताया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो छात्रों का कहना है कि ये उनकी प्राइवेसी में दखल देने का मामला है. साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसा करने वाले कॉलेज के मैनेजमेंट की बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी है.



कॉलेज मैनेजमेंट की तरफ से पूरे परिसर में कैमरे लगवाए जा रहे हैं ताकि छात्रों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके. इसी कड़ी में कॉलेज प्रशासन ने परिसर में मौजूद टॉयलेट के बाहर भी सीसीटीवी को लगाया है.


कॉलेज मैनेजमेंट की दुविधा कुछ और है. उनका कहना है कि आए दिन कॉलेज के टॉयलेट से टोटी चोरी हो जाती है, इससे प्रशासन परेशान है और इसी वजह से सीसीटीवी को वहां लगाया गया है. हालांकि, कॉलेज प्रशासन ने इस बात को स्वीकार किया कि गलती से सीसीटीवी की दिशा टॉयलेट के अंदर की तरफ हो गई, जिसे जल्द ही हटाकर दूसरी जगह पर लगाया जाएगा.


प्रशासन का कहना है कि सीसीटीवी की पहुंच वहीं तक रहेगी जहां तक एंट्री गेट है. हालांकि, टोटी चोरी की घटना उसे बचाने के लिए सीसीटीवी को टॉयलेट के पास लगाने का फैसला चर्चा में बना हुआ है.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे