नई दिल्‍ली: विदेशी नगदी की तस्‍करी के आरोप में सीआईएसएफ ने तंजानिया मूल की महिला को हिरासत में लिया है. यह मामला मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्‍ट्रीय  एयरपोर्ट का है. आरोपी महिला के कब्‍जे से 14330 अमेरिकी डालर बरामद किए गए हैं. जिनकी भारतीय मुद्रा में कीमत करीब 10 लाख रुपए है. सीआईएसएफ ने आरोपी महिला को विदेशी नगदी के साथ कस्‍टम के हवाले कर दिया है. कस्‍टम ने आरोपी महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, सोमवार तड़के करीब 3.45 बजे आरोपी महिला प्री इंबार्केशन सिक्‍योरिटी चेक के लिए सिक्‍योरिटी होल्‍ड एरिया में पहुंची. जहां सुरक्षा जांच के दौरान महिला सब इंस्‍पेक्‍टर नेहा ने आरोपी महिला के कपड़ों से 8130 अमेरिकी डॉलर बरामद किए. आरोपी महिला के हैंड बैग की तलाशी लेने पर उसके भीतर से 6200 अमेरिकी डॉलर बरामद हुए. जिसके बाद, सीआईएसएफ की महिला सब इंस्‍पेक्‍टर नेहा ने विदेशी नगदी की बरामदगी के बाबत अपने उच्‍च अधिकारियों को सूचना दी.



सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी महिला की पहचान नसीब सबिहब्‍दी के रूप में की गई है. यह महिला मूल रूप से तंजानिया की रहने वाली है. वहीं फ्लाई दुबई एयरलाइंस की फ्लाइट संख्‍या एफजेड-5446 से दुबई के लिए रवाना होने वाली थी. जांच के दौरान, आरोपी महिला बरामद नगदी के बाबत कोई भी दस्‍तावेज प्रस्‍तुत नहीं कर पाई. जिसके चलते, सीआईएसएफ ने इस बाबत कस्‍टम की एयर इंटेलीजेंस यूनिट को सूचना दी. कस्‍टम की एयर इंटेलीजेंस यूनिट ने आरोपी महिला को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है.