नई दिल्‍ली: कोलकाता एयरपोर्ट पर पिस्‍टल और कारतूस लेकर विमान में दाखिल होने की कोशिश कर रहे शख्‍स को सीआईएसएफ ने गिरफ्तार किया है. इस शख्‍स के कब्‍जे से सीआईएसएफ ने .32कैलिबर की एक पिस्‍टल और 7.65 कैलिबर की सात कारतूसें बरामद की है. सीआईएसएफ ने इस शख्‍स को कोलकाता पुलिस के हवाले कर दिया है. कोलकाता पुलिस ने विभिन्‍न धाराओं के तहत इस शख्‍स के खिलाफ मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असिस्‍टेंट इंपेक्‍टर जनरल हेमेंद्र कुमार के अनुसार, 15 मार्च को सुबह करीब 6.48 बजे प्री-इंबार्केशन सिक्‍योरिटी चेक के दौरान सीआईएसएफ के असिस्‍टेंट सब-इंस्‍पेक्‍टर मृत्‍युंजय सिंह को बैग के भीतर कुछ संदिग्‍ध व‍स्‍तुएं दिखाई दीं. जांच के दौरान पता चला कि यह बैग बबलू कुमार मुंडा नामक शख्‍स का है. बबलू कुमार मुंडा की मौजूदगी में सीआईएसएफ ने इस बैग को खोला. जिसके भीतर से एक पिस्‍टल और सात कारतूस बरामद किए गए. 


एआईजी हेमेंद्र कुमार ने बताया कि बबलू कुमार मुंडा मूल रूप से झारखंड के चतरा इलाके का रहने वाला है. वह इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्‍या 6E-563 से चेन्‍नई रवाना होना था. जांच के दौरान, बबलू के पास पिस्‍टल और कारतूस से जुड़े कोई भी दस्‍तावेज नहीं मिले. सीआईएसएफ ने अपनी कार्रवाई पूरी करने के बाद आरोपी शख्‍स को कोलकाता पुलिस के हवाले कर दिया है. वहीं कोलकाता पुलिस ने आर्म्‍स एक्‍ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.