Apprentice Vacancy: WCL में 10वीं पास के लिए नौकरी, ट्रेड अप्रेंटिस के लिए निकली है वैकेंसी, बिना परीक्षा होगा सिलेक्शन
Advertisement
trendingNow12477630

Apprentice Vacancy: WCL में 10वीं पास के लिए नौकरी, ट्रेड अप्रेंटिस के लिए निकली है वैकेंसी, बिना परीक्षा होगा सिलेक्शन

WCL Jobs 2024: वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने कुछ पदों पर आवेदन मांगे हैं. यहां  ट्रेड अपरेंटिस और सिक्योरिटी गार्ड वैकेंसी निकली है, जिसके लिए आवेदन शुरू हो गए हैं. यहां जानिए इस भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स...

Apprentice Vacancy: WCL में 10वीं पास के लिए नौकरी, ट्रेड अप्रेंटिस के लिए निकली है वैकेंसी, बिना परीक्षा होगा सिलेक्शन

WCL Trade Apprentice Vacancy 2024: जो लोग नौकरी तलाश रहे हैं, उनके पास वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में काम करने का अच्छा मौका है. यहां ट्रेड अपरेंटिस पदों पर भर्तियां होनी हैं. इन पदों के लिए आवेदन शुरू है. अगर आप इसके लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, तो फटाफट अप्लाई कर दें, क्योंकि आवेदन प्रक्रिया बंद होने में बहुत ज्यादा समय बाकी नहीं है. इच्छुक उम्मीदवार WCL की ऑफिशियल वेबसाइट westerncoal.in पर जाकर अपना फॉर्म भर सकते हैं. ऑनलाइन मोड में ही करना होगा. आइए जानते हैं कि अप्लाई करने के लिए योग्यता क्या मांगी गई है और उम्र सीमा कितनी होनी चाहिए.

ये हैं आवेदन की आखिरी तारीख
वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में ट्रेड अपरेंटिस और सिक्योरिटी गार्ड पदों के लिए कैंडिडेट्स 28 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. 

ये रही वैकेंसी डिटेल
वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की ओर से इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 902 पदों को भरा जाना है. इनमें आईटीआई ट्रेड अप्रेंटिस के 841 पद और फ्रेशर्स ट्रेड अप्रेंटिस (सिक्योरिटी गार्ड) के 61 पद शामिल है. 

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में करनी है एग्जीक्यूटिव की नौकरी तो इस तारीख तक कर दें अप्लाई, यहां जान लें कैसे भरना है फॉर्म

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
ट्रेड अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स पास संबंधित ट्रेड में आईटीआटी की डिग्री होनी चाहिए. जबकि, सिक्योरिटी गार्ड की पोस्ट के लिए आवेदन को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए. 

आयु सीमा
आवेदन की उम्र 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि, ऊपरी आयु सीमा में ओसीबी कैंडिडेट्स को 3 साल और एससी, एसटी कैटेगरी में आने वाले कैंडिडेट्स को 5 साल की छूट दी जाएगी.

भर्ती नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

ऐसे करें WCL अप्रेंसिस भर्ती के लिए आवेदन
सबसे पहले कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट westerncoal.in पर जाएं.
इसके बाद होम पेज पर दिए गए 'करियर' टैब पर क्लिक करें. 
अब ट्रेड अप्रेंटिस पर जाएं और अप्लाई के लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन करें. 
अब मांगी गई डिटेल्स और जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करके आवेदन प्रक्रिया पूरी करें.
आखिर में फॉर्म को डाउनलोड करें और प्रिंटआउट ले लें. 

Trending news