VIDEO: जडेजा की 'Magic Ball' ने उड़ाया स्टंप, कीवी बल्लेबाज के उड़ गए होश, मैदान में मच गई सनसनी
Advertisement
trendingNow12477632

VIDEO: जडेजा की 'Magic Ball' ने उड़ाया स्टंप, कीवी बल्लेबाज के उड़ गए होश, मैदान में मच गई सनसनी

रवींद्र जडेजा ने बेंगलुरु टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड के सबसे खतरनाक बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को क्लीन बोल्ड करते हुए मेहमान टीम के खेमे में दहशत पैदा कर दी. रवींद्र जडेजा ने खतरनाक बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को आउट करते ही बेंगलुरु टेस्ट मैच में अचानक सनसनी पैदा कर दी.

VIDEO: जडेजा की 'Magic Ball' ने उड़ाया स्टंप, कीवी बल्लेबाज के उड़ गए होश, मैदान में मच गई सनसनी

IND vs NZ, 1st Test: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया की वापसी करा दी है. बेंगलुरु टेस्ट के तीसरे दिन रवींद्र जडेजा ने ऐसी घातक गेंदबाजी की जिसकी किसी को भी उम्मीद नहीं थी. न्यूजीलैंड ने तेज गेंदबाजों के दम पर भारत को 46 रन पर समेट दिया था. दूसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ तो न्यूजीलैंड का स्कोर 3 विकेट पर 180 रन था. न्यूजीलैंड के पास 134 रन की बढ़त थी. तीसरे दिन लगा कि भारत को न्यूजीलैंड मैच से बाहर कर देगा, लेकिन रवींद्र जडेजा ने ऐसा नहीं होने दिया. रवींद्र जडेजा ने बेंगलुरु टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड के दो बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड कर भारत के लिए मैच में कुछ उम्मीद पैदा कर दी.

जडेजा की 'Magic Ball' ने उड़ाया स्टंप

रवींद्र जडेजा ने बेंगलुरु टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड के सबसे खतरनाक बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को क्लीन बोल्ड करते हुए मेहमान टीम के खेमे में दहशत पैदा कर दी. रवींद्र जडेजा ने खतरनाक बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को आउट करते ही बेंगलुरु टेस्ट मैच में अचानक सनसनी पैदा कर दी, जिससे भारतीय फैंस को बहुत मजा आया. दरअसल, रवींद्र जडेजा ने न्यूजीलैंड की पहली पारी के 62वें ओवर में अपनी एक 'Magic Ball' से ग्लेन फिलिप्स का स्टंप उड़ाकर रख दिया. रवींद्र जडेजा की ये गेंद इतनी खतरनाक थी कि क्लीन बोल्ड होने के बाद ग्लेन फिलिप्स ने अपने बिखरे हुए स्टंप्स को भी नहीं देखा. रवींद्र जडेजा की गेंद पर क्लीन बोल्ड होने के बाद ग्लेन फिलिप्स सीधे मैदान से बाहर चले गए. ग्लेन फिलिप्स 18 गेंदों पर 14 रन बनाकर आउट हुए. सोशल मीडिया पर रवींद्र जडेजा की इस मैजिकल बॉल का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

ग्लेन फिलिप्स न्यूजीलैंड की आधी टीम के बराबर

न्यूजीलैंड के सबसे खतरनाक बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स 18 गेंदों पर 14 रन बनाकर आउट हो गए. ग्लेन फिलिप्स कुछ भी समझ पाते उससे पहले ही रवींद्र जडेजा की गेंद ने उनका स्टंप उड़ा दिया. खतरनाक बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स न्यूजीलैंड की आधी टीम के बराबर हैं, जो एक बार क्रीज पर टिक जाते तो टीम इंडिया को मैच से बाहर कर देते. वहीं, रवींद्र जडेजा ने एक बार फिर साबित कर दिया कि आखिर क्यों वह टीम इंडिया के ब्रह्मास्त्र हैं.

रवींद्र जडेजा के रिकॉर्ड्स 

रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं. रवींद्र जडेजा ने 75 टेस्ट मैचों में 306 विकेट हासिल किए हैं और 3130 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा ने 197 वनडे मैचों में 220 विकेट और 74 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 54 विकेट हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा ने वनडे मैचों में 2756 रन और टी20 इंटरनेशनल मैचों में 515 रन बनाए हैं. 240 IPL मैचों में रवींद्र जडेजा ने 160 विकेट हासिल किए हैं और 2959 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा घातक लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी करने का टैलेंट रखते हैं. साथ ही रवींद्र जडेजा नंबर-7 के बहुत विस्फोटक बल्लेबाज भी हैं. रवींद्र जडेजा गेंदबाजी के दौरान अहम मौकों पर विकेट निकालकर देते हैं. फील्डिंग में भी रवींद्र जडेजा तेज तर्रार रन आउट करने और मुश्किल कैच पकड़ने में माहिर हैं.

Trending news