लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने एआईएमआईएम (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) का चैलेंज स्वीकार कर लिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी देश के बड़े नेता हैं. अगर वे आगामी विधान सभा चुनाव (UP Assembly Polls 2022) के लिए चैलेंज दे रहे हैं तो बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता इसे स्वीकार करेंगे. बीजेपी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में फिर से सरकार बनाएगी, इसमें कोई संदेह नहीं है.


ओवैसी ने सीएम योगी को दिया ये चैलेंज


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी ने हाल ही में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि इंशाल्लाह योगी को दोबारा उत्तर प्रदेश का सीएम नहीं बनने देंगे. ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.


यूपी में इतनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM


जान लें कि बिहार विधान सभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद एआईएमआईएम ने उत्तर प्रदेश में साल 2022 में होने वाले विधान सभा चुनाव में 100 सीटों पर लड़ने की रविवार को घोषणा की.


AIMIM ने ओपी राजभर की पार्टी से किया गठबंधन


ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वे लोग ओम प्रकाश राजभर की अगुवाई वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और छोटी पार्टियों के गठबंधन भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश विधान सभा का चुनाव लड़ेंगे.


ये भी पढ़ें- कोरोना: दूसरी लहर इस उम्र के लोगों पर पड़ी भारी, ICMR की स्टडी में चौंकाने वाले खुलासे


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के संबंध में हमने 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है. पार्टी ने उम्मीदवारों को चुनने की प्रक्रिया शुरू कर दी है और हमने उम्मीदवार आवेदन पत्र भी जारी कर दिया है.


उन्होंने आगे कहा, ‘हम ओपी राजभर के 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' के साथ हैं. हमारी और किसी पार्टी से चुनाव या गठबंधन के सिलसिले में कोई बात नहीं हुई है.’


ओवैसी भी बन सकते हैं यूपी के सीएम!


वहीं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी अगर उत्तर प्रदेश के मतदाता बन जाएं तो वे भी प्रदेश के मुख्यमंत्री हो सकते हैं.


उन्होंने कहा, ‘उत्तर प्रदेश की आबादी में मुसलमानों की हिस्सेदारी करीब 20 फीसदी है. उनकी हिस्सेदारी है तो सत्ता में उनकी भी भागीदारी होनी चाहिए, उनका अधिकार है, मुसलमानों का भी हिस्सा है.’


VIDEO



ये भी पढ़ें- UP: जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में BJP की बंपर जीत, PM मोदी ने बताया जनता का आशीर्वाद


ओम प्रकाश राजभर ने सवाल किया, ‘मुसलमान का बेटा क्यों नहीं मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री बन सकता है? क्या मुसलमान होना गुनाह है?’


राजभर ने बीजेपी पर साधा निशाना


उन्होंने कहा कि अलगाववाद और पाकिस्तान की हमेशा बात करने वाली महबूबा मुफ्ती से समझौता कर बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाई. राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम लिए बिना कहा, ‘वह चालाक निकले और उत्तराखंड से आकर उत्तर प्रदेश का मतदाता बनकर मुख्यमंत्री बन गए.’


इस बीच, बरेली में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह कहा कि एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर जैसे लोगों को मुंगेरी लाल के हसीन सपने देखने हैं ,तो वे देखें. कोई कुछ भी कहे साल 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ की ही सरकार बनेगी.


(इनपुट- भाषा)


LIVE TV