नई दिल्ली: देशभर में आए बारिश, तूफान और आंधी से काफी नुकसान हुआ है. मंगलवार देर रात गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में आंधी-तूफान में 39 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. देशभर में आई इस प्राकृतिक आपदा के प्रति प्रधानमंत्री मोदी ने संवेदना जाहिर की है. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर पर गुजरात के कई हिस्सों में आंधी-बारिश और तूफान की वजह से हुए नुकसान से काफी आहत हूं. सभी के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रभावित लोगों के लिए मुआवजे का ऐलान
प्रधानमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, 'मप्र, राजस्थान, मणिपुर और देश के विभिन्न हिस्सों में बेमौसम बारिश और तूफान के कारण अपनी जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि को पीएम के राष्ट्रीय राहत कोष से दी जाएगी, इसके अलावा सभी घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.


लोगों के साथ खड़ी है सरकार
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कई अचानक जो मौसम बदला आंधी तूफ़ान में कई लोगो की मृत्यु हो गयी और किसानो की फसलों का नुकसान हुआ है उसकी जानकारी हुई है, राज्य सरकारों को निर्देश दिया है की पूरी सहायता पहुंचाई जाए,आपको आश्वस्त करना चाहता हूं की सरकार पूरी लोगों के साथ खड़ी है.