नई दिल्ली: कांग्रेस लीडर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर कार्रवाई के बाद अब ट्विटर ने उनकी पार्टी के पांच अन्य नेताओं के खिलाफ एक्शन लिया है. कांग्रेस (Congress) ने बुधवार देर रात दावा किया कि रणदीप सुरजेवाला सहित पांच वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट लॉक कर दिए गए हैं. इसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, लोकसभा में पार्टी के सचेतक मनिकम टैगोर, असम प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह तथा महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव शामिल हैं. 


Gandhi के Tweet पर मचा था बवाल 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले हफ्ते दिल्ली में कथित बलात्कार और हत्या (Rape & Murder) की शिकार नौ वर्षीय बच्ची के परिवार के साथ की तस्वीरें ट्वीट की थीं. जिसके बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) की शिकायत पर ट्विटर ने गांधी का विवादास्पद ट्वीट डिलीट कर दिया था. आयोग ने कांग्रेस लीडर पर नाबालिग पीड़िता की निजता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था.


VIDEO



ये भी पढ़ें -हंगामे की भेंट चढ़ा मॉनसून सत्र, लोक सभा में मात्र 21 घंटे हो पाया काम; 74 घंटे हुए बर्बाद


Twitter ने दिया था ये तर्क


इससे पहले बुधवार को ट्विटर ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया था कि राहुल गांधी के 4 अगस्त को किए ट्वीट ने कंपनी की नीतियों का उल्लंघन किया था. उन्होंने रेप पीड़िता के माता-पिता के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट की थी. इसकी वजह से उनके अकाउंट को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया. अपने विवादास्पद ट्वीट को लेकर राहुल गांधी की पूरे देश में आलोचना हुई थी.