Congress Leader Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड केस में आज (सोमवार)  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होंगे. कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी के समर्थन में उतर गए हैं और समन का विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली स्थित पार्टी के दफ्तर के बाहर ईडी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके अलावा देशभर में भी ईडी ऑफिस के बाहर विरोध-प्रदर्शन हो रहा है. 


'ये राहुल गांधी है झुकेगा नहीं'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली स्थित राहुल के घर के बाहर पार्टी कार्यकर्ता पोस्टर लेकर भी पहुंचे है, जिसपर लिखा कि ये राहुल गांधी है झुकेगा नहीं. वहीं, एक पोस्टर में लिखा कि राहुल जी संघर्ष करो, हम आपके साथ हैं. एक अन्य पोस्टर पर राहुल गांधी की तस्वीर के साथ लिखा है, सत्य झुकेगा नहीं. इस बीच पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के खिलाफ एक्शन लिया है. पार्टी के करीब 1 दर्जन कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है. 


बता दें कि राहुल गांधी की पेशी को कांग्रेस ने राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताते हुए अपनी ताक़त के प्रदर्शन का फ़ैसला किया था. सोमवार को देशभर में ईडी के दफ़्तरों के बाहर कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता सत्याग्रह का फैसला था. नेशनल हेराल्ड मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के तहत ईडी ने राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है.



ये भी पढ़ें- Satya Pal Malik की सरकार को चेतावनी- मेरे तो 4-5 महीने रह गए, किसानों को लेकर होगी बहुत भयानक लड़ाई


कांग्रेस का आरोप है कि सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए बदले की ऐसी कार्रवाई कर रही है. विपक्ष के नेताओं के ख़िलाफ़ केंद्रीय जांच एजेंसियों जैसे सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स आदि की कार्रवाइयों पर विपक्षी दल लगातार मुखर रहे हैं, लेकिन कांग्रेस इस बार इसे सियासी मुद्दा बनाने के लिए पूरी ताक़त झोंक रही है. 


मार्च की नहीं मिली इजाजत 


राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस सांसदों ने मार्च निकालने का फैसला किया था, लेकिन दिल्ली पुलिस ने इजाजत नहीं दी. कानून-व्यवस्था और हेवी ट्रैफिक का हवाला देते हुए पुलिस ने मार्च को बैन किया है. दिल्ली पुलिस के सीनियर अफसरों के मुताबिक परमिशन मांगी गई थी, जिसे हमने खारिज कर दिया. नई दिल्ली इलाके में बहुत ज्यादा संख्या में भीड़ के मार्च को इजाजत नहीं दी जा सकती. 


ये भी पढ़ें- Prayagraj Violence: मास्टरमाइंड जावेद की बेटी को लेकर चौंकाने वाले खुलासे, शाहीन बाग कनेक्शन आया सामने