नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का बांग्लादेश (Bangladesh) दौरा कोरोना वायरस (Corona virus) की वजह से रद्द हो सकता है. इस बारे में आधिकारिक घोषणा होना बाकी है. बांग्लादेश यह घोषणा कर चुका है कि 17 मार्च का कार्यक्रम बहुत छोटे स्तर पर मनाया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान के शताब्दी समारोह में भाग लेने के लिए पीएम मोदी के अपने बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना के निमंत्रण पर 17 मार्च को ढाका की यात्रा करने की उम्मीद कम नजर आ रही है.


दुनिया में कोराना मरीजों की संख्या 1 लाख एक हजार हुई
बता दें रविवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा था कि अब तक विश्व में नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया के 1 लाख से अधिक मामलों की पुष्टि की गई है. डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार 7 मार्च को 10 बजे तक विश्व में नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया के 1 लाख 1 हजार 9 सौ 27 मामलों की पुष्टि की गई और 3 हजार 4 सौ 86 की मौत हो गई. 


वक्तव्य के अनुसार चीन और अन्य देशों के अनुभव ने यह साबित कर दिया है कि कुछ सार्वभौमिक रूप से लागू उपायों से वायरस के प्रसार को धीमा किया जा सकता है जिससे महामारी का प्रभाव कम हो सकता है. इन उपायों में यह शामिल है कि पूरा समाज कार्रवाई करता है, संक्रमण का निदान करता है, मरीजों की देखभाल करता है, पुष्टि किए गए मामलों में वृद्धि के लिए अस्पताल और क्लीनिक तैयार करते हैं और चिकित्साकर्मियों के लिए संबंधित प्रशिक्षण दिया जाता है.


विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वक्तव्य में कहा कि वह लगातार सभी देशों, साझेदारों और विशेषज्ञ नेटवर्क के साथ सहयोग करेगा, अंतर्राष्ट्रीय प्रतिक्रियाओं का समन्वय करेगा, मार्गदर्शक नीतियां बनाएगा, आपूर्ति वितरित करेगा, ज्ञान साझा करेगा और लोगों को सुरक्षात्मक जानकारी देगा.