KKR की जीत के बाद रिंकू सिंह कल आएंगे नोएडा, ये काम पूरा कर चले जाएंगे अमेरिका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2265267

KKR की जीत के बाद रिंकू सिंह कल आएंगे नोएडा, ये काम पूरा कर चले जाएंगे अमेरिका

Rinku Singh KKR : केकेआर ने आईपीएल का यह तीसरा खिताब जीता है. इससे पहले 2012, 2014 में केकेआर ने आईपीएल की ट्रॉफी जीता था. केकेआर के रिंकू सिंह इस सीजन में अपनी बल्लेबाजी से खूब सुर्खियां बटोरीं. 

Rinku Singh KKR

Rinku Singh KKR :  कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का खिताब जीत लिया है. आईपीएल का यह खिताब जिताने में केकेआर की टीम में यूपी के अलीगढ़ के रहने वाले रिंकू सिंह ने अहम भूमिका निभाई. करीब दो महीने तक चले आईपीएल में रिंकू सिंह घर से दूर रहे. खिताब जीतने के बाद रिंकू सिंह कल यानी 27 मई को नोएडा पहुंचेंगे. यहां से कपड़े लेकर सीधा टी20 वर्ल्‍ड प्रतियोगिता के लिए अमेरिका रवाना हो जाएंगे.  

केकेआर ने तीसरी बार जीता खिताब 
केकेआर ने आईपीएल का यह तीसरा खिताब जीता है. इससे पहले 2012, 2014 में केकेआर ने आईपीएल की ट्रॉफी जीता था. केकेआर के रिंकू सिंह इस सीजन में अपनी बल्लेबाजी से खूब सुर्खियां बटोरीं. टी20 वर्ल्‍ड कप प्रतियोगिता में भारतीय टीम की तरफ से रिंकू सिंह टीम का हिस्‍सा होंगे. तो आइये जानते हैं कैसा रहा रिंकू सिंह का पूरा सफर. 

कौन हैं रिंकू सिंह? 
बता दें कि रिंकू सिंह का जन्म 12 अक्टूबर 1997 को यूपी के अलीगढ़ में हुआ. पांच भाई-बहनों में तीसरे नंबर के रिंकू सिंह की कहानी बहुत संघर्ष पूर्ण रही है. गरीबी से निकलकर रिंकू ने अपनी अलग पहचान बना ली है. रिंकू सिंह बताते हैं कि उनके पिता गैस सिलेंडर घर-घर पहुंचाकर परिवार का पालन पोषण करते थे. रिंकू बताते हैं कि जब पहली बार उन्‍होंने अपने पिता से क्रिकेट खेलने की बात कही तो उनके पिता ने परिवार की माली हालात बताकर खूब सुनाई. लेकिन रिंकू ने हार नहीं मानी अंडर-16 से दो बार बाहर होने के बाद वह मेहनत करते रहे.  

ऐसे चर्चा में आए थे केकेआर के लिए 
आईपीएल 2023 का 13वां मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और गुजराज टाइटंस के बीच खेला जा रहा था. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले गए इस मुकाबले को आईपीएल के इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा. वजह केकेआर (KKR) के बल्‍लेबाज रिंकू सिंह की अविश्‍वनीय पारी. अलीगढ़ के रिंकू सिंह ने यश दयाल के आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्‍के जड़कर अपनी टीम को शानदार विजय दिलाई थी. 

 

Trending news