नई दिल्‍ली: पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हालात खराब हैं, लेकिन इस बीच कई प्रेरणादायक खबरें भी सामने आ रही हैं. ऐसे कई लोग हैं जो अपनी जान पर खेलकर कोविड-19 मरीजों के लिए काम कर रहे है तो वहीं कई ऐसे मरीज भी हैं जो जिंदगी की इस जंग में दूसरों के लिए प्रेरणा बन गए हैं. ऐसा ही एक मामला दिल्‍ली की अस्‍पताल से सामने आया था. यहां की एक डॉक्‍टर ने कोविड से जंग लड़ रही लड़की का 'लव यू जिंदगी' गाने पर झूमने का वीडियो शेयर किया था. लड़की के इस जिंदादिल रवैये की लोगों ने जमकर सराहना की थी. उन्‍हीं डॉक्‍टर ने अब लड़की की मौत की जानकारी साझा की है. 


नहीं बचा पाए डॉक्‍टर 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्विटर पर डॉ.मोनिका लांगेह ने एक अस्पताल के कोविड इमरजेंसी वार्ड से 30 साल की इस मरीज की स्‍टोरी वीडियो के साथ शेयर की थी. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्‍होंने लिखा था कि इस लड़की को अस्‍पताल में आईसीयू बेड नहीं मिल पाया था, इसलिए वो कोविड भर्ती एमरजेंसी वार्ड में एडमिट थी. उसे NIV (Non Invasive Ventilation) पर रखा गया था, साथ ही उसे रेमडेसिविर और प्‍लाज्‍मा थेरेपी भी दी जा रही थी. डॉ.लांगेह ने यह भी लिखा था कि दृढ़ इच्छाशक्ति वाली इस लड़की ने अपना मनोबल बढ़ाने के लिए मुझसे म्‍यूजिक चलाने की अनुमति मांगी थी. इसके बाद उसने शाहरुख खान और आलिया भट्ट की 2016 की फिल्म डियर जिंदगी का 'लव यू जिंदगी' गाना सुना और उस पर वो झूमने लगी.


 



यह भी पढ़ें: पति से बात कर रही थी Rocket Attack में मारी गई भारतीय महिला, Israel उठाएगा पूरे परिवार का खर्च


कभी उम्‍मीद न खोएं 


इस वीडियो को शेयर करते हुए डॉ.मोनिका लांगेह ने लिखा था कि इससे सबक मिलता है कि कभी उम्‍मीद न खोएं. हालांकि उस समय डॉक्टर ने बताया था कि युवती की हालत में सुधार हो रहा है लेकिन फिर अचानक लड़की की तबीयत बिगड़ी और वो दुनिया से विदा हो गई. ट्विटर के जरिए यह जानकारी देते हुए डॉ.लांगहे ने लिखा है, 'मैं बहुत दुखी हूं... हमने इस बहादुर लड़की को खो दिया. कृपया उसके परिवार के लिए प्रार्थना कीजिए कि वह इस दुख को सह सकें।'