पति से बात कर रही थी Rocket Attack में मारी गई भारतीय महिला, Israel उठाएगा पूरे परिवार का खर्च

इजरायल में एक रॉकेट हमले की चपेट में आईं केरल की महिला सौम्‍या संतोष के परिवार का खर्च अब इजरायल सरकार उठाएगी. हमले के वक्‍त संतोष अपने पति से वीडियो कॉल पर बात कर रहीं थीं.

पति से बात कर रही थी Rocket Attack में मारी गई भारतीय महिला, Israel उठाएगा पूरे परिवार का खर्च
रॉकेट हमले में मारी गई केरल की महिला सौम्‍या संतोष (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: रॉकेट हमले (Rocket Attack) में मारी गई केरल की महिला सौम्‍या संतोष (Soumya Santosh) के परिवार का खर्च अब इजरायल उठाएगा. इसकी घोषणा इजरायल के अधिकारियों ने कर दी है. फिलिस्तीन और इजरायल (Israel) के बीच चल रहे संघर्ष के दौरान हमास (Hamas) की ओर से दागे गए रॉकेट की चपेट में आने से सौम्या की मौत हो गई थी. सौम्या केरल (Kerala) में इडुक्की जिले की रहने वाली थीं और हमले के वक्‍त अपने पति से फोन पर बात कर रहीं थीं. 

मुआवजा भी देगी इजरायल सरकार 

भारत में इजरायल की उप उच्चायुक्त रॉनी येदिदिया ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि सौम्या के परिवार को इजरायल की ओर से न सिर्फ मुआवजा दिया जाएगा बल्कि परिवार का खर्च भी इजरायल ही उठाएगा. 

इजरायल की उप उच्चायुक्त ने कहा, 'हम परिवार के संपर्क में हैं. जब यह हादसा हुआ तो वह अपने पति से बात कर रहीं थीं और मैं यह अंदाजा लगा सकती हूं कि उनके पति के लिए यह कितना भयानक होगा. वह जो महसूस कर रहे होंगे उसको लेकर मैं सिर्फ संवेदना ही जाहिर कर सकती हूं.' 

यह भी पढ़ें: Nepal: सरकार बनाने के लिए बहुमत जुटाने में नाकाम रहा विपक्ष, ओली फिर बने PM

शव भेजने का इंतजाम कर रहा दूतावास 

सौम्‍या संतोष का शव भारत भेजने को लेकर येदिदिया ने कहा, 'राजदूत ने कल परिवार से बात की है और पूरे इजरायल की तरफ से संवेदनाएं जाहिर कीं हैं. हम सौम्‍या संतोष के परिवार और तेल अवीव में भारतीय दूतावास के भी संपर्क में हैं. भारतीय दूतावास ही शव को देश भेजने का इंतजाम कर रहा है. परिवार का पूरा ध्यान इजरायल की ओर से रखा जाएगा और जो हुआ उसके लिए मुआवजा दिया जाएगा. हालांकि, एक मां और पत्नी के जाने की भरपाई कोई नहीं कर सकता.'

बता दें कि सौम्या पिछले 7 सालों से इजरायल में रह रही थीं. मंगलवार की शाम को जब हमला हुआ था, उस वक्‍त सौम्या केरल में मौजूद अपने पति से वीडियो कॉल पर बात कर रही थीं. इसी दौरान उनकी इमारत की छत पर रॉकेट आ गिरा था. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.