नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में आगामी त्योहारों के मद्देनजर बाजारों में भीड़ बढ़ने लगी है. वहीं दिल्ली पुलिस (Delhi Police) भी नियमों का पालन न करने वालों पर सख्त कार्रवाई करते हुए चालान कर रही है. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने रविवार को 251 लोगों के चालान किए. चालान उन लोगों का कटा जो बिना मास्क (Mask) के घर से बाहर घूम रहे थे. वहीं 3 लोगों के चालान सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन नहीं करने पर काटा गया.


दिवाली से पहले बाजारों में उमड़ी भीड़


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि दिल्ली के सदर बाजार में रविवार को लाखों की संख्या में भीड़ उमड़ी जिनमें अधिकतर बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले लोग थे. अगर हम बीतें कुछ महीनों में जारी हुए चालानों की बात करें तो 19 अप्रैल से लेकर 31 अक्टूबर तक 3 लाख 14 से अधिक चालान हुए हैं. इनमें मास्क न लगाने वाले 2 लाख 77 हजार लोग शामिल हैं.


ये भी पढ़ें- 'उड़ा देंगे अयोध्या मंदिर और 9 स्टेशन, लेंगे मौत का बदला'; मिला धमकी भरा पत्र


सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखने पर कटा इतने लोगों का चालान


हालांकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर कुल 30 हजार 364 लोगों का दिल्ली पुलिस ने चालान किया है. वहीं अप्रैल से अब तक पब्लिक गैदरिंग करने वाले 1464 लोगों के चालान हुए.


दिल्ली के बाजारों में लोगों से नियमों के पालन कराने के लिए दिल्ली पुलिसकर्मी बाजारों में गश्त लगाते दिख जाएंगे, वहीं हाथ में माइक लेकर दुकानदारों और ग्राहकों से कोरोना नियमों का पालन करने का अनाउंसमेंट करते भी नजर आ जाएंगे.


ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव का एक बयान अब पड़ रहा भारी, सीएम योगी ने जमकर ली क्लास


रविवार को दिल्ली का सदर बाजार ही नहीं बल्कि लाजपत नगर और करोल बाग में भी खूब भीड़ उमड़ी. सैंकड़ों की संख्या में कस्टमर दुकानों पर दीवाली के त्योहार की वजह से खरीददारी करते नजर आए.


LIVE TV