नई दिल्ली: दिल्ली में लाल किला हिंसा के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू (Deep Sidhu) की पुलिस कस्टडी सात दिन के लिए और बढ़ा दी गई है. मंगलवार को कोर्ट में पेशी के दौरान क्राइम ब्रांच की ओर से दीप की कस्टडी बढ़ाने की मांग की गई थी, जिसके बाद कोर्ट ने यह फैसला लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले भी हिंसा के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू  को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया था. क्राइम ब्रांच की लंबी पूछताछ में दीप ने लाल किला (Lal Qila) हिंसा को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे.


ये भी पढ़ें: Red Fort Violence: पहले ही लिखी जा चुकी थी हिंसा की पटकथा? दीप सिद्धू ने खोले कई राज


दिल्ली हिंसा की प्लानिंग का पर्दाफाश करने के लिए क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट कमिश्नर बीके सिंह और डीसीपी मोनिका भारद्वाज ने भी दीप सिद्धू से पूछताछ की. इसके अलावा किसी बड़ी साजिश की संभावना के मद्देनजर आईबी के अधिकारी भी दीप से पूछताछ में शामिल हुए थे. दीप सिद्धू को 9 फरवरी को 7 दिन की कस्टडी में भेजा गया था जिसकी मियाद आज खत्म हो रही थी. अब वह 23 फरवरी तक क्राइम ब्रांच की कस्टडी में रहेगा.


हिंसा का हिसाब ले रही पुलिस


क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू से 26 जनवरी की हिंसा को लेकर कई सवाल दागे थे. मसलन, वह लाल किला हिंसा के दिन किस-किस से मिला और कहां-कहां गया था. सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में दीप ने बताया कि 25 तारीख को वह सिंघु बॉर्डर के ही पास किसी जगह पर रुका था. 


दीप सिद्धू ने पूछताछ में बताया कि वह हिंसा वाले दिन सुबह सिंघु बॉर्डर आया, वहां से करीब 11 बजे अपने तीन साथियों के साथ लाल क़िला पहुंचा. उसके साथ उसके तीन साथी कौन थे, पुलिस इसका भी पता लगाने में जुटी है.