Shahdara Chhota Market: दिल्ली में कई ऐसे सस्ते बाजार (Delhi Cheap market) हैं, जहां ब्रांडेड कपड़े, जूते और बाकी सामान कौड़ियों के दाम पर मिल जाते हैं. वैसे तो शहर में ऐसे बाजारों की लिस्ट लंबी है, लेकिन अब जिस खास बाजार के बारे में आपको बता रहे हैं, वहां पर आप बड़ी आसानी से सस्ते दाम पर अपनी पसंद की चीज खरीद सकते हैं. ये मार्केट जनपथ और सरोजनी न होकर दिल्ली की शाहदरा मार्केट हैं, जहां आप कम बजट में बेहतरीन सामान खरीद सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुगलकालीन बाजार की खासियत


शाहदरा में मुगलों के दौर का एक ऐसा बाजार है, जहां सुई से लेकर ब्रांडेड कपड़े यहां तक कि ब्राइडल का सामान भी एक छत के नीचे आसानी से मिल जाता है. शाहदरा के इस छोटा बाजार में बिना तीज- त्योहारों के भी दिनभर आम लोगों की भीड़ बनी रहती है. यहां सैकड़ों दुकाने हैं जहां पर महिलाएं, बच्चे और युवा अपनी पसंद की चीजें जगह-जगह खरीदते दिख जाएंगे. इस मार्केट की खासियत है कि यहां हर तरह की खरीदारी आसानी से हो जाती है. जो शाहदरा पहले मंडियों के लिए फेमस था वो अब कपड़ों और ज्वैलरी के लिए मशहूर हो चुका है.


हाफ रेट में मिल जाता है समान!


स्थानीय लोगों के मुताबिक शाहदरा की ये मार्केट मुगलकालीन बाजार (mughal era market) है. इसके चार एंट्री गेट हैं. बाजार में सीसीटीवी कैमरों के अलावा आम लोगों की सिक्योरिटी का पूरा इंतजाम है. इसकी एक खासियत यह भी है कि ये मार्केट यूपी से सटा हुआ है इसलिए यहां पर उत्तर प्रदेश के लोग भी अपनी खरीददारी करने के लिए आते हैं. कपड़ों की तो यहां बढ़िया शर्ट और टी-शर्ट की प्राइस 100-150 रुपए से स्टार्ट है तो धांसू जींस आपको 200 से 300 में मिल जाती है. इसी तरह से बेल्ट 50 से 100 रुपए में और लेडीज के हाथों की शान कंगन के रेट तो बस 50 रुपए से शुरु होते हैं. वहीं कुछ सामान तो यहां बस आधे दाम पर मिल जाता है.