नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने आर्थिक अपराधियों -- नीरव मोदी और विजय माल्या को देश से भागने दिया तथा उन्होंने आश्चर्य से पूछा कि क्या यही प्रधानमंत्री की देशभक्ति है. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘मोदी सरकार ने दोनों को देश से भगवाया. क्या यही मोदीजी की देशभक्ति है.’


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे कि माल्या और नीरव मोदी ने भारत में प्रत्यर्पित किये जाने से बचने के विषय पर चर्चा करने के लिए कई बार आपस में भेंट की.



एक ब्रिटिश अखबार ने शनिवार को खबर दी कि पंजाब नेशनल बैंक के साथ दो अरब डॉलर के घोटाले का आरोपी नीरव मोदी लंदन के वेस्ट एंड में 80 लाख पाउंड के अपार्टमेंट में रह रहा है और अब वह नया हीरा कारोबार कर रहा है. अखबार की ओर से जारी एक वीडियो में दिख रहा है कि रिपोर्टर के सवालों पर नीरव ने बार-बार कहा कि 'नो कमेंट'. इस खबर के बाद सरकार का उस पर विशेष ध्यान गया है. 


प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि ब्रिटेन के गृह मंत्री ने नीरव मोदी को प्रत्यर्पित करने के भारत के अनुरोध को कानूनी कार्रवाई के वास्ते हाल ही में अदालत को अग्रसारित किया है.