नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली सच में दिल वालों की दिल्ली है. जहां हर तरह के लोग रहते हैं, बहुत से लोग जरूरतमंद लोगों की मदद करते हैं. तो कहीं जरुरतमंद लोगों को नजर अंदाज कर जाते हैं. लेकिन दिल्ली की सड़क पर एक ऐसा ऑटो भी चलता है जो ऑटो नहीं, 'ऑटो एम्बुलेन्स' है. ये ऑटो अब तक कई घायल लोगों की मदद कर चुका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑटो चालक ने की जी न्यूज से खास बातचीत
इस ऑटो के चालक सरदार हरजिंदर सिंह ने अपने 76 साल की उम्र ऐसे लोगों की जान बचाई, अगर हरजिंदर वहां न होते तो उस शख्स की जान नहीं बच पाती. हरजिंदर सिंह ने ज़ी न्यूज़ को बताया की सन् 1976 से वो दिल्ली में ऑटो चलाते हैं और अपने ऑटो के पीछे लिखवा रखा है की 'फ्री एम्बुलेन्स' और 'शुगर की दवाई फ्री दी जाती है' और अपना मोबाइल नंबर भी लिखवा रखा है और अपने साथ एक बड़ा फर्स्ट एड बॉक्स भी साथ लेकर चलते हैं.


फ्री में घायलों को पहुंचाते हैं अस्पताल
हरजिंदर ने बताया की जब भी वो रोड पर किसी का एक्सीडेंट देखते हैं और कोई शख्स घायल होता है तो उसे फ्री में हॉस्पिटल पहुंचाते हैं और शुगर बीमारी की दवाई के लिए किसी का कॉल आता है तो उसका नम्बर, नाम और एड्रेस के साथ अपनी डायरी में नोट कर लेते है और जब कभी सवारी लेकर उस इलाके में जाना होता है तो उसके घर पर दवाई पहुंचा देते हैं. 


बच्चे भी करते हैं लोगों की सेवा
सिंह को पिछले कई सालों में पुलिस की तरफ से अपप्रिशियेशन सर्टिफिकेट भी मिल चुका है. इनके दो बच्चे हैं, जिसमे एक बेटा ऑटो चलाता है और दूसरा ग्रामीण सेवा. हरजिंदर ने बताया की उनको लोगों की सेवा करना बहुत अच्छा लगता है. उनके गुरुओं ने उनको ये ही सिखाया है.