अभिषेक नयन, नई दिल्लीः दिल्ली के साउथ डिस्ट्रिक के हौज खास थाने की पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो भीड़ भाड़ वाले बाजार में बैंड बजाकर एंटरटेनमेंट के बहाने लोगों के बैग और पॉकेट से महंगे मोबाइल साफ कर देता था. पुलिस ने अब तक गिरोह के सात लोगों को गिरफ्तार किया है और इस बात की जांच कर रही है कि इस गिरोह में और कौन-कौन शामिल है. पुलिस ने गिरफ्तार किए लोगों से डेढ़ सौ से ज्यादा मोबाइल बरामद किए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रवेश परीक्षा के दबाव में आकर महिला डॉक्टर ने की आत्महत्या


साउथ दिल्ली के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह गिरोह अक्सर ऐसे बाजारों को चुना करता था जहां लोगों का आना-जाना अधिक रहता था. यह गिरोह पहले बैंड बजाकर लोगों की भीड़ को अपने तरफ एकट्ठा करता था और फिर गिरोह के ही कुछ लोग उसमें मोबाइल चोरी करने के लिए उनको टारगेट करते थे. जानकारी में पता चला कि मोबाइल चोरी करने के बाद गिरोह के सदस्य बाजार से गायब हो जाते थे और अपने ठिकाने पर पहुंच कर मोबाइल को बेचने के लिए आगे सप्लाई कर देते थे.


ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करते समय इन 10 बातों का रखें ख्याल, नहीं तो लग जाएगी चपत


12 लाख से अधिक कीमत के मोबाइल हुए बरामद


पुलिस ने लोगों के पास से 151 मोबाइल बरामद किए हैं जिनकी कीमत 12 लाख से अधिक बताई जा रही है. एडिशनल डीसीपी परमिंदर सिंह ने बातचीत के जानकारी देते हुए बताया कि गिरोह के सात मेंबर गिरफ्तार किए गए हैं. इन सात लोगों में से 3 व्यक्ति बिहार के रहने वाले हैं जबकि अन्य 4 लोग झारखंड के निवासी हैं. पुलिस ने बताया कि यह गिरोह ज्यादातर अमीर लोगों को अपना शिकार बनाता था और मोबाइल चोरी करके दूसरी जगह में कम दामों में बेच देते थे. 


दरअसल, हौज खास थाने की पुलिस टीम एक अन्य मोबाइल चोरी के मामले की जांच कर रही थी, तभी जांच करते हुए टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर पुलिस ने भजनपुर इलाके में पहुंच कर एक फ्लैट पर रेड डालते हुए गिरोह के सात लोगों को गिरफ्तार किया है.