नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली की कैंट पुलिस ने एक अंतरराष्ट्रीय बदमाशों को गैंग को गिरफ्तार किया है. इस गैंग के चार सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. पुलिस को इनके पास से विदेशी करेंसी, पिस्टल और 10 मोबाइल फोन बरामद हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली पुलिस को शिकायत मिल रही थी कि दिल्ली एयरपोर्ट के पास कुछ बदमाश सीनियर सिटीजन, अकेली महिलाओं और विदेशी नागरिकों के साथ लूटपाट की वारदात को अंजाम दे रहे हैं. इस आधार पर पुलिस ने एक टीम बनाई और ऐसे ही बदमाशों पर नजर रखना शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने इस गैंग को गिरफ्तार किया गया.


पूछताछ में पता चला कि ये अंतरराष्ट्रीय बदमाशों का एक गैंग है, जो राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाके में ईरानी गैंग के नाम से मशहूर है. इस गैंग में विदेशी नागरिक ईरान के रहने वाले हैं और कुछ भारतीय नागरिक भी शामिल हैं.


पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ये सभी खुद को पुलिसवाले बताते थे और पुलिस की वर्दी पहनकर लूटपाट की वारदात को अंजाम देते थे. इनके पास से दिल्ली पुलिस के फर्जी आईकार्ड भी मिले हैं.



इससे साफ हो जाता है कि बदमाश पुलिसवाले बनकर लूटपाट की वारदात को ना केवल अंजाम देते थे, बल्कि आम जनता की नजर में पुलिसवालों की छवि भी खराब करते थे. चारों बदमाशों पर दिल्ली के अलग-अलग थानों में 12 से 14 मुकदमे भी दर्ज हैं. इनके पास से विदेशी करेंसी, पिस्टल और 10 मोबाइल फोन बरामद हुआ है.