नई दिल्ली : दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजन के घर पर पिछले 8 दिन से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्री धरना दे रहे हैं. 6 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की हालत सोमवार दोपहर को बिगड़ गई. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया. मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले रविवार रात को दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन की भी तबीयत बिगड़ गई थी. इसके बाद उन्हें भी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था.सिसोदिया को दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश नारायण (एलएनजीपी) हॉस्पिटल ले जाया गया है. कहा जा रहा है कि उनके शरीर में कीटोन का लेवल 7.4 पर पहुंच गया था.



केजरीवाल के साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन और गोपाल राय 11 जून से राज निवास में धरना दे रहे हैं. इन लोगों ने दिल्ली प्रशासन में काम कर रहे आईएएस अधिकारियों को अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म करने का निर्देश देने और केंद्र से दिल्ली सरकार के गरीबों के घर-घर जाकर राशन देने के प्रस्ताव को मंजूरी देने की मांग की है.


उप राज्यपाल के आवास पर पिछले सात दिन से धरने पर बैठे मंत्री सत्येंद्र जैन की रविवार आधी रात को अचानक तबीयत बिगड़ गई. उन्हें फौरन एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों ने बताया कि मंत्री को कुछ दिनों तक अस्पताल में ही रखना पड़ेगा, उन्हें ग्लूकोज चढ़ाया जा रहा है.