नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है. कभी होटल में, कभी बिल्डिंग में तो कभी अस्पताल में आग लगने की खबरें पिछले कई दिनों से आ रही हैं. इस तरह के ज़्यादातर हादसों में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट ही रहते हैं और ऐसा देखने में भी आया है कि हादसों वाली जगहों पर फायर सेफ्टी के इंतजाम नहीं मिले. शुक्रवार सुबह भी दिल्ली के बसई दारापुर के ईएसआई अस्पताल के ऑपेरशन थिएटर में अचानक आग लग गई. इस हादसे में कोई मरीज हताहत नहीं हुआ और समय रहते ही फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया सुबह तक़रीबन 9 बजकर 12 मिनट पर हमें कॉल मिली कि बसई दारापुर के ईएसआई अस्पताल में आग लग गई है. सूचना मिलते ही फायर की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और देखा की आग अस्पताल की तीसरी मंजिल पर ऑपरेशन थिएटर में लगी है. 



दमकल विभाग ने आनन-फानन में 6 गाड़ियों को मौके पर बुला लिया और हॉस्पिटल को खाली करवाया गया. फायर ब्रिगेड ने इस दौरान 6 मरीजों को भी रेस्क्यू किया. गनीमत रही कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ लेकिन ऑपरेशन थिएटर में में लगी मशीन को काफी नुकसान पहुंचा है.



दमलक विभाग ने बताया की शुरुआती जांच में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट ही लग रहा है, लेकिन जांच की जा रही है, असल वजह रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगी.