सोनीपत/रोहतक: हरियाणा में 23 साल की एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया और फिर उसकी बर्बर तरीके से हत्या कर दी गयी. रोहतक जिले में उसका क्षतविक्षत शव पाया गया. पुलिस ने शनिवार (13 मई) को यह जानकारी देते हुए कहा कि लावारिस कुत्तों ने पीड़िता के चेहरे और शरीर के निचले हिस्से को नोंच लिया. 11 मई को रोहतक के एक शहरी इलाके में राहगीर ने शव देखा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोनीपत के पुलिस अधीक्षक अजय मलिक ने कहा, ‘इस मामले में सुमित एवं विकास नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.’ उन्होंने कहा कि सुमित महिला का जानकार था. पुलिस ने बताया कि महिला तलाकशुदा थी और गत नौ मई को सोनीपत से कथित रूप से उसका अपहरण करने के बाद उसे कार से रोहतक ले जाया गया.


पीड़िता के घरवालों ने सोनीपत पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी थी. मलिक ने कहा कि महिला के साथ पहले बलात्कार किया गया और फिर उसपर ईंट से हमला किया गया और पत्थर पर सिर मार दिया गया. पीड़िता के सिर पर गंभीर चोटें लगीं. मामला की गहराई से जांच की जा रही है.


यह भी पढ़ें... हरियाणा गैंगरेप हत्या: सोनिया बोलीं, घटना ने अंतरात्मा को झकझोर दिया; महिला सुरक्षा पर फिर से सोचने की ज़रूरत


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हरियाणा के रोहतक में एक महिला से सामूहिक बलात्कार के बाद जघन्य हत्या को लेकर निराशा व्यक्त की और महिला सुरक्षा के मुद्दे पर ‘‘पुनर्विचार’’ करने की आवश्यकता जताई। उन्होंने बयान जारी कर कहा, ‘‘बर्बर और दिल को दहला देने वाली घटना ने देश की अंतरात्मा को झकझोर दिया है जो हमें महिला सुरक्षा के महत्वपूर्ण मुद्दे पर ध्यान देने की जरूरत दर्शाता है।’’ 


पीड़ित के परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए सोनिया ने उम्मीद जताई कि हरियाणा सरकार अपराध के षड्यंत्रकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी और परिवार को आवश्यक सहयोग देगी। पुलिस ने बताया कि 23 वर्षीय एक महिला से सामूहिक बलात्कार के बाद उसकी जघन्य हत्या कर दी गई और उसका क्षत विक्षत शव रोहतक जिले में पाया गया।