नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट को आज बम से उड़ाने की धमकी मिली. किसी अज्ञात व्यक्ति ने आज सुबह 11.54 बजे दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर में फोन करके दिल्ली हाईकोर्ट को एक घंटे के अंदर उड़ाने की धमकी दी. यह धमकी भरा फोन उत्तर पूर्वी दिल्ली से आया. फोन नंबर पश्चिमी यूपी का है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस फोन के बाद बम निरोधक दस्‍ते, दिल्‍ली पुलिस की एंटी टेररिस्‍ट विंग स्‍वात, फायर ब्रिगेड आदि को बुला लिया गया. इस खबर के बाद स्वाट और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है. इसके अलावा पूरे इलाके को दिल्‍ली पुलिस ने कब्‍जे में लेकर तलाशी अभियान चलाया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पहले कोर्ट परिसर को खाली कराया.  बम की सूचना मिलते ही वहां मौजूद लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई. लोग इधर-उधर भागने लगे. पुलिस ने बताया कि इसके बाद बम निरोधक दस्ते को सचेत कर दिया गया और अदालत की अच्छी तरह तलाशी ली गयी. बाद में यह पता चला कि यह कॉल फर्जी था.



दिल्‍ली हाईकोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी के बाद परिसर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. मालूम हो कि साल 2011 में दिल्ली हाईकोर्ट में बम धमाका हुआ था, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई थी और 80 लोग घायल हो गए थे.