नई दिल्ली : दिल्ली के बजट सत्र से एक दिन पहले भाजपा ने सोमवार को आप सरकार पर संवैधानिक मानदंडों के घोर उल्लंघन का आरोप लगाया और कहा कि वह पूर्व विधि मंत्री के कथित फर्जी डिग्री मामले और बिजली समेत विभिन्न मुद्दों पर सरकार को विधानसभा में घेरेगी।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा ने अरविंद केजरीवाल सरकार को विधानसभा के भीतर मार्शलों की तैनाती जैसे हथकंडे का इस्तेमाल करने के खिलाफ भी चेतावनी दी। उसने कहा कि इस तरह के तरीके पार्टी विधायकों को नहीं डराएंगे और बड़े पैमाने पर प्रदर्शन शुरू करने की धमकी दी।


विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता के अनुसार पार्टी ने कल से शुरू हो रहे विधानसभा के छह दिवसीय सत्र के दौरान सदन के भीतर और बाहर सरकार की ‘अयोग्यता’ और ‘पाखंड’ को उजागर कर उसपर हमला करने के लिए एक रणनीति तैयार की है।


70 सदस्यीय विधानसभा में तीन विधायकों वाली भाजपा आप सरकार को पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर के कथित फर्जी डिग्री मामले और बिजली, पानी और नगर निगमों के मुद्दों पर घेरने की कोशिश में है।


गुप्ता ने आप पर आरोप लगाया कि वह प्रचंड बहुमत का इस्तेमाल सभी स्थापित संवैधानिक मानदंडों और परिपाटियों का उल्लंघन करने के लिए कर रही है।